WTC Final 2023 Date: इंग्लैंड के ‘द ओवल’ पर होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

613
England's 'The Oval' stadium
England's 'The Oval' stadium

WTC Final 2023 Date: क्रिकेट के लिहाज से 2023 का साल बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस साल वनडे विश्वकप के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। वनडे क्रिकेट विश्वकप का आयोजन इस साल के अंत में भारत में होगा।

WTC Final 2023 Date, क्रिकेट के लिहाज से 2023 का साल बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस साल वनडे विश्वकप के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। वनडे क्रिकेट विश्वकप का आयोजन इस साल के अंत में भारत में होगा। जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड में खेला जाना तय है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को लेकर बुधवार को आईसीसी ने बड़ा एलान कर दिया है। आईसीसी ने बुधवार को इसके जगह और तारीख की घोषणा कर दी।

‘द ओवल’ (The Oval) में होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

बता दें आईसीसी ने काफी समय पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच के आयोजक देश की घोषणा कर दी थी। लेकिन जगह को लेकर सस्पेंस बाकी था। अब आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए मैदान का नाम भी फाइनल कर दिया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ‘द ओवल’ में होगा। जबकि इसकी तारीख का भी आईसीसी के द्वारा एलान कर दिया गया है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 से 11 जून तक ‘द ओवल’ (लंदन) में खेला जाएगा। इस फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे (12 जून) भी रखा गया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा फाइनल (WTC Final 2023 Date)

WTC Final 2023 Date
WTC Final 2023 Date

बता दें अभी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल दो टीमों के बीच टक्कर जारी है। फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम का पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। जबकि दूसरी टीम के लिए भारत रेस में सबसे आगे है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ का परिणाम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दो फाइनलिस्ट टीम चुनने में काफी महत्वपूर्ण होगी। भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में जीत बेहद जरुरी है।

श्रीलंका और अफ्रीका में भी रेस बरक़रार

बता दें भारत की टक्कर श्रीलंका और साउथ अफ्रीका से रहेगी। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में करिश्माई प्रदर्शन करना होगा। क्योंकि अफ्रीका को अपनी सरजमीं पर वेस्टइंडीज जैसी कमजोर टीम के सामने दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है। ऐसे में अफ्रीका इस सीरीज में क्लीन स्वीप करके भारत को कड़ी टक्कर दे सकती है। जबकि श्रीलंका भी भारत से कुछ ही अंक दूर है। श्रीलंका को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेना है।

देश-विदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए BRSHindi पर विजिट करते रहें।

Previous articleMoto E13: मोटो का धांसू स्मार्टफोन जल्द ही बाजार में उतारा जाएगा
Next articleIPL 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की तैयारी शुरू