IND vs PAK: बाबर ने भारत पाक मुकाबले से पहले कप्तानी को लेकर दिया बड़ा स्टेटमेंट

248
IND vs PAK
IND vs PAK

IND vs PAK: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का मानना है कि विश्व कप में भारत के खिलाफ शनिवार को होने वाले बहु प्रतीक्षित मैच के परिणाम का उनकी कप्तानी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

मैं जिसका हकदार हूं वह मुझे मिलेगा

इस महत्वपूर्ण मैच से पहले दोनों टीम के कप्तानों पर दबाव है क्योंकि किसी भी टीम के प्रशंसक अपनी टीम को हारता हुआ नहीं देखना चाहते हैं। बाबर ने हालांकि जताया कि उन पर किसी तरह का दबाव नहीं है। यह अलग बात है कि इस मैच के नतीजे का उनकी कप्तानी पर पड़ने वाले प्रभाव से संबंधित सवाल पर वह खुश नहीं दिखे।

बाबर ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, “मुझे कभी इस बात की चिंता नहीं रही कि इस एक मैच के कारण मैं अपनी कप्तानी गंवा दूंगा। खुदा ने मेरी किस्मत में जो कुछ लिखा होगा वह मुझे मिलेगा। मैं जिसका हकदार हूं वह मुझे मिलेगा। मुझे एक मैच के कारण कप्तानी नहीं मिली और मैं एक मैच के कारण उसे गंवाऊंगा भी नहीं।”

मैंने अपनी गलतियों से विकेट गंवाया

ICC की प्रतियोगिताओं में भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है और उन्होंने इसे स्वीकार भी किया। उनका मानना है कि ICC प्रतियोगिताओं से इतर भारत के खिलाफ नहीं खेलना इसका एक कारण है।

बाबर ने कहा, “विश्व कप में मेरा रिकॉर्ड अभी वैसा नहीं है जैसा कि होना चाहिए, लेकिन उम्मीद है कि अगले मैच में आपको कुछ अंतर नजर आएगा।

भारत के खिलाफ हम केवल विश्व कप में ही एक दूसरे का सामना करते हैं। ऐसे में हमें एक दूसरे के खिलाफ खेलने का लंबे अंतराल में मौका मिलता है। मेरे खराब रिकॉर्ड का कारण गेंदबाज नहीं हैं। कई बार मैंने अपनी गलतियों से विकेट गंवाया।”

स्टेडियम में पाक फैंस पर बाबर

पाकिस्तान की हौसला अफजाई करने के लिए चाचा शिकागो बशीर को छोड़कर पाकिस्तान का कोई भी प्रशंसक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद नहीं रहेगा।

ऐसे में भारतीय प्रशंसकों के सामने खेलने के दबाव से जुड़े सवाल पर बाबर ने कहा, “इसको लेकर किसी तरह का दबाव नहीं है क्योंकि हम पहले भी खचाखच भरे स्टेडियम में खेलते रहे हैं।

हम MCG और अन्य बड़े स्टेडियमों में लाखों दर्शकों के सामने खेले हैं। मैं जानता हूं कि स्टेडियम भारतीय दर्शकों से भरा रहेगा। यदि पाकिस्तानी दर्शकों को यहां आने की अनुमति मिलती है तो यह हमारे लिए अच्छा होगा।’’

नसीम शाह की खलेगी कमी

बाबर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को तेज गेंदबाज नसीम शाह की कमी खल रही है जो चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हमें नसीम शाह की बहुत कमी खल रही है। जिस तरह से उसने एशिया कप में प्रदर्शन किया, जिस तरह से वह लगातार अपने खेल में सुधार कर रहा है तो एक टीम के रूप में और कप्तान के रूप में हमें उसकी बहुत कमी खल रही है।

जहां तक शाहीन शाह अफरीदी की बात है तो हमें उस पर पूरा भरोसा है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा।’’

पिछले मैचों के रेकॉर्ड्स पर बाबर

भारत में विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक जो सात मैच खेले हैं उन्हें उसने जीत दर्ज की है। इस बारे में पूछे जाने पर बाबर ने कहा, “मैं अतीत की बातों पर ध्यान नहीं देता हूं। मैं केवल भविष्य पर गौर करता हूं।

इस तरह के रिकॉर्ड तोड़ने के लिए होते हैं। यह इस पर निर्भर करता है कि आप किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। मेरी टीम ने पहले दो मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और मुझे विश्वास है कि आगामी मैचों में भी वह अच्छा प्रदर्शन करेगी।”

Previous articleIsrael-Hamas War: हमास के खिलाफ तेज होगा इजरायल का ऐक्शन, अमेरिका ने भेजे हाईटेक हथियार
Next articleNZ vs BAN: विलियमसन ने वापसी पर खेली शानदार पारी, न्यूजीलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक