International Women’s Day 2024, महिलाओं को ये तोहफे देकर बनाए उनके दिन को यादगार

128
International Women’s Day 2024
International Women’s Day 2024

International Women’s Day 2024: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है। यह दिन खासतौर पर महिलाओं को समर्पित है। यह दिन उन महिलाओं के प्रति स्नेह और प्रशंसा दिखाने का एक शानदार अवसर है जो आपके जीवन में मायने रखती हैं।

इस दिन आप अपनी पत्नी, गर्लफ्रेंड, मां और बहन को ये तोहफे दे सकते हैं। इससे आपके जीवन की सभी महिलाएं खुश महसूस करेंगी।

मेकअप ऑर्गनाइजर (International Women’s Day 2024)

अपने जीवन की विशेष महिलाओं को उपहार के रूप में मेकअप ऑर्गनाइज़र देना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। एक मेकअप ऑर्गनाइज़र बॉक्स उन्हें अपने सभी मेकअप सामान को व्यवस्थित तरीके से रखने में मदद करेगा। ऐसा मेकअप ऑर्गनाइज़र चुनें जो बड़ा हो और जिसमें 2-3 डिवीजन हों। आप इसमें अन्य त्वचा देखभाल और मेकअप उत्पाद जैसे लिपस्टिक, मेकअप ब्रश, आईलाइनर, आइब्रो पेंसिल, आई शैडो, नेल पॉलिश आदि रख सकते हैं।

आभूषण

International Women’s Day
International Women’s Day

ऐसा कहा जाता है कि हीरे महिलाओं के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। महिलाओं को हीरे या सोने-चांदी के आभूषण देने से वे बेहद प्रसन्न होंगी। इनके अलावा आजकल आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी प्रचलन में है, जिन्हें आप चुन सकती हैं। आप अपनी गर्लफ्रेंड, मां या बेटी को कोई खूबसूरत लॉकेट, अंगूठी या ब्रेसलेट गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप ऑक्सीडाइज्ड ईयररिंग्स भी गिफ्ट कर सकते हैं।

किताबें

अगर आप अपनी बहन, पत्नी, बेटी या मां को कम पैसों में खुश करना चाहते हैं तो उन्हें किताबें गिफ्ट करें। कई तरह की किताबें हैं जिनमें से आप चुन सकते हैं। युवा महिलाओं को उपन्यास देने पर विचार करें। आप उन्हें जासूसी, प्रेम, फंतासी और स्व-सहायता पुस्तकें दे सकते हैं। आप अपनी मां, सास और मौसियों को आध्यात्मिक या प्रेरणादायक किताबें दे सकते हैं।

हाथ में बांधने वाली घड़ी

घड़ी हर किसी को पसंद आने वाला एक उपहार है, जो समय का पाबंद रहने में मदद करती है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आप अपने जीवन की अहम महिलाओं को घड़ी गिफ्ट कर सकते हैं। बाज़ार में कई तरह की घड़ियाँ उपलब्ध हैं, जैसे एनालॉग और डिजिटल। साथ ही आजकल स्मार्ट घड़ियाँ सबसे ज्यादा मशहूर हैं। इनकी मदद से फिटनेस का भी ख्याल रखा जा सकता है. इन घड़ियों को मोबाइल फोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है।

कपड़े

ऐसा कहा जाता है कि महिलाओं के पास चाहे कितने भी कपड़े हों, उन्हें हमेशा और अधिक की चाहत होती है। ऐसे में महिला दिवस पर कपड़ों से बेहतर कोई तोहफा नहीं हो सकता। आप अपनी पत्नी, बहन और बेटी को स्टाइलिश और खूबसूरत हाई वेस्ट जींस, क्रॉप-टॉप, ड्रेस या शर्ट दे सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी मां और आंटियों को कोई शानदार बनारसी सूट या साड़ी, शॉल आदि दे सकते हैं। इन तोहफों से वे जरूर खुश होंगे।

Source: www.lalluram.com

देश-विदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए BarwaSukhdav.com पर विजिट करते रहें।

Previous articleभारत घूमने आई स्पेनिश महिला से दुमका में गैंग रेप, खुद बाइक चलाकर पहुंची अस्पताल, मामला सदन में पहुंचा