भारत घूमने आई स्पेनिश महिला से दुमका में गैंग रेप, खुद बाइक चलाकर पहुंची अस्पताल, मामला सदन में पहुंचा

99
Spanish woman who came to visit India gang raped in Dumka
Spanish woman who came to visit India gang raped in Dumka

बीते शुक्रवार की रात 8 से 10 आरोपियों ने एक स्पेनिश महिला के साथ रेप किया. इस घटना पर बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने कहा कि यह घटना राज्य के लिए कलंक है। यहां कानून व्यवस्था बिगड़ रही है. यहां विदेशी भी सुरक्षित नहीं हैं।

झारखंड के दुमका में भारत घूमने आई एक स्पेनिश महिला के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है. महिला अपने पति के साथ भारत यात्रा के दौरान दुमका पहुंची थी, जहां पिछले शुक्रवार की रात 8 से 10 आरोपियों ने स्पेनिश महिला के साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने इस घटना को स्पेनिश महिला के पति के सामने अंजाम दिया। पीड़िता खुद अपने पति के साथ बाइक से अस्पताल पहुंची। डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया. अस्पताल की ओर से पुलिस को सूचना दे दी गई है। अब पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश कर रही है। वहीं, बीजेपी ने बजट सत्र के दौरान झारखंड विधानसभा में एक विशेष महिला से दुष्कर्म का मुद्दा उठाया और जेएसएस सरकार को आड़े हाथों लिया और राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए।

घटना झारखंड के हंसडीहा थाना क्षेत्र की है

स्पेन की रहने वाली महिला अपने पति के साथ भारत यात्रा के दौरान शुक्रवार को दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट पहुंची. रात में महिला कुंजी गांव में तंबू लगाकर अपने पति के साथ रुकी थी। तभी बाइक सवार आठ-दस लोग वहां आये और महिला से छेड़छाड़ करने लगे, जब पति ने विरोध किया तो इन आरोपियों ने उसकी भी पिटाई कर दी. इसके बाद बारी-बारी से उन्होंने स्पेनिश महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने एस्कॉर्ट के साथ महिला को सबसे पहले दुमका सदर अस्पताल पहुंचाया. महिला अपने पति के साथ बाइक पर सवार होकर अस्पताल पहुंची।

एसपी ने घटना स्थल का जायजा लिया

घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने घटना स्थल का जायजा लिया। पुलिस ने इस घटना पर अब तक तीन लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। घटना के बाद सभी आरोपित बाइक से भागलपुर के लिए निकल गये।

महिला टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी

स्पेनिश पति-पत्नी टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे। ये दोनों पाकिस्तान से बांग्लादेश होते हुए झारखंड के दुमका पहुंचे, जहां से दोनों विदेशियों को नेपाल जाना था। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। दुष्कर्म पीड़िता को सरैयाहाट सीएचसी में भर्ती कराया गया।

विधानसभा में गूंजा रेप का मामला

झारखंड विधानसभा में आयोजित बजट सत्र में विपक्षी दल बीजेपी ने पाकिस्तानी महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मुद्दा उठाया और राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर सदन में हंगामा करने लगी, जिसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इस घटना पर बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने कहा कि यह घटना राज्य के लिए कलंक है। यहां कानून व्यवस्था बिगड़ रही है। यहां विदेशी भी सुरक्षित नहीं हैं। पुलिस को इस मामले में जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और सरकार को भी इस पर संज्ञान लेना चाहिए। यह सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है।

देश-विदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए BarwaSukhdav.com पर विजिट करते रहें।

Previous articleमुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में उपहार के सामानों में गोलमाल, ब्लाउज एवं पेटीकोट पीस गायब
Next articleInternational Women’s Day 2024, महिलाओं को ये तोहफे देकर बनाए उनके दिन को यादगार