NZ vs BAN: विलियमसन ने वापसी पर खेली शानदार पारी, न्यूजीलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक

360
NZ vs BAN
NZ vs BAN

NZ vs BAN: केन विलियमसन की वापसी पर खेली गई अनुशासन से भरी आकर्षक पारी और डेरिल मिशेल के बड़े अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को बांग्लादेश को 43 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से हराकर वनडे वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत

न्यूजीलैंड के सामने 246 रन का लक्ष्य था और उसने 42.5 ओवर में दो विकेट पर 248 रन बनाकर आसान की दर्ज की।   विलियमसन ने अंगूठे की चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 107 गेंद पर 78 रन बनाए जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है। उन्होंने एक छोर संभाल कर पारी संवारने का काम किया।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने डेवोन कॉनवे (59 गेंद पर 45 रन) के साथ 80 रन की साझेदारी की जबकि मिशेल (67 गेंद पर नाबाद 89 रन, 6 चौके, 4 छक्के) के साथ उन्होंने 108 रन जोड़े।

मिशेल ने छक्के से अपनी पारी की शुरुआत की थी और उन्होंने छक्के से ही मैच का अंत भी किया। न्यूजीलैंड की यह लगातार तीसरी जीत है जिससे वह 6 अंक लेकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है।

मुशफिकुर रहीम ने खेली शानदार पारी

बांग्लादेश की पारी शुरू में लड़खड़ा गई थी और एक समय उसका स्कोर चार विकेट पर 56 रन था। बांग्लादेश यदि 9 विकेट पर 245 रन तक पहुंचने में सफल रहा तो उसका श्रेय अपना 5वां विश्व कप खेल रहे मुशफिकुर रहीम (75 गेंद पर 66 रन, 6 चौके, दो छक्के) और कप्तान शाकिब अल हसन (51 गेंद पर 40 रन, 3 चौके, दो छक्के) की 96 रन की साझेदारी और महमुदुल्लाह की नाबाद 41 रन की पारी को जाता है।

न्यूजीलैंड की तरफ से लॉकी फर्ग्यूसन ने 49 रन देकर तीन विकेट लिए। दो अन्य तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट (45 रन देकर दो) और मैट हेनरी (58 रन देकर दो) ने उनका अच्छा साथ दिया।

न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही तथा उसने पहले दो मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले रचिन रविंद्र (09) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद कीवी बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी की।

विलियमसन ने 81 गेंदों में अर्धशतक लगाया

बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने भी उनको खुलकर खेलने की अनुमति नहीं दी। विलियमसन और कॉनवे ने भी किसी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखाई और सहजता से रन बटोरने को प्राथमिकता दी।

शाकिब ने कॉनवे को पगबाधा आउट करके यह साझेदारी तोड़ी लेकिन तब तक वह टीम को शुरुआती झटके से उबार चुके थे। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके लगाए।

विलियमसन को देखकर किसी भी समय ऐसा नहीं लगा कि वह लंबे समय बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके ड्राइव शानदार थे और शाकिब पर लगाया गया उनका छक्का दर्शनीय था। उन्होंने 81 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

दास मैच की पहली गेंद पर हुए आउट

डेरिल मिशेल ने छक्के से अपना खाता खोला और फिर आखिर तक अपनी आक्रामकता बनाए रखी। उन्होंने शाकिब पर छक्का जड़कर 43 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

ग्लेन फिलिप्स 16 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले बांग्लादेश के लिए शुरूआत में कुछ भी अच्छा नहीं रहा। उसने टॉस गंवाया और फिर मैच की पहली गेंद पर फॉर्म में चल रहे लिटन दास का विकेट, जिन्होंने बोल्ट की ओवर पिच गेंद को फ्लिक करके बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर कैच दिया।

दास वर्ल्ड कप में मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले छठे बल्लेबाज बने। दूसरे सलामी बल्लेबाज तंजिद हसन (16) ने फर्ग्यूसन की गेंद पर स्क्वायर लेग पर आसान कैच देने से पहले अपनी संक्षिप्त पारी में कुछ आकर्षक शॉट लगाए।

महमुदुल्लाह ने एक छोर पर टिककर बांग्लादेश को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने 49 गेंद की अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए।

देश-विदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए BarwaSukhdav.com पर विजिट करते रहें।

Previous articleIND vs PAK: बाबर ने भारत पाक मुकाबले से पहले कप्तानी को लेकर दिया बड़ा स्टेटमेंट
Next articleजनता कांग्रेस(Janata Congress) के नाम पर जारी प्रत्याशियों की सूची फर्जी