RR vs KKR Highlights: राजस्थान रॉयल्स 7 रन से जीता मुकाबला, युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में झटके 4 विकेट

669
RR vs KKR Highlights
राजस्थान रॉयल्स 7 रन से जीता मुकाबला, युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में झटके 4 विकेट

RR vs KKR Highlights, RR vs KKR, RR vs KKR LIVE updates: आईपीएल के 15वें सीजन का 30वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया। यह मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में शाम 7:30 बजे शुरू हुआ। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 5 विकेट के नुकसान 217 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम 19.4 ओवर में 210 रन ही बना सकी। राजस्थान ने 7 विकेट से मुकाबले को जीता। शानदार गेंदबाजी के लिए युजवेंद्र चहल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

RR vs KKR Highlights: कोलकाता नाइटराइडर्स का स्कोर: 210 (19.4 ओवर)

16.1 ओवर- विकेट: केकेआर का 5वां विकेट गिरा। वेंकटेश अय्यर 7 गेंदों पर 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। युजवेंद्र चहल ने राजस्थान को सफलता दिलाई।

15 ओवर का खेल समाप्त: केकेआर का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 167 रन है। वेंकटेश अय्यर 3 और श्रेयस अय्यर 77 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

13.4 ओवर- विकेट: केकेआर का चौथा विकेट गिरा। आंद्रे रसेल खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे। अश्विन ने राजस्थान को सफलता दिलाई।

12.6 ओवर- विकेट: केकेआर का तीसरा विकेट गिरा। नितीश राणा 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

8.6 ओवर- विकेट: केकेआर का दूसरा विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे एरोन फिंच 28 गेंदों पर 58 रन बनाकर पवेलियन लौटे। प्रसिद्ध कृष्णा ने राजस्थान को दूसरी सफलता दिलाई।

0.1 ओवर- विकेट: केकेआर का पहला विकेट गिरा। सुनील नरेन पहली गेंद पर रन आउट हुए।

RR vs KKR Highlights: राजस्थान रॉयल्स का स्कोर: 217/5 (20 ओवर)

  • रविचंद्रन अश्विन: 2*
  • शिमरोन हेटमायर: 26*

18.5 ओवर- विकेट: राजस्थान का पांचवां विकेट गिरा। करुण नायर 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

17.1 ओवर- विकेट: राजस्थान का चौथा विकेट गिरा। रियान पराग 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

16.4 ओवर- विकेट: राजस्थान का तीसरा विकेट गिरा। जोस बटलर 61 गेंदों पर 103 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

15.2 ओवर- विकेट: राजस्थान रॉयल्स का दूसरा विकेट गिरा। कप्तान संजू सैमसन 19 गेंदों पर 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे। आंद्रे रसेल ने केकेआर को दूसरी सफलता दिलाई। शिवम मावी ने शानदार कैप लपका।

9.4 ओवर- विकेट: राजस्थान रॉयल्स का पहला विकेट गिरा। देवदत्त पडिक्कल 18 गेंदों पर 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सुनील नरेन ने कोलकाता को पहली सफलता दिलाई। नरेन की कैरम गेंद को देवदत्तर ने पुल करने का प्रयास किया। लेकिन वह अंद आती गेंद की स्पीड से चूक गए। ऑफ स्टंप के बाहर से गेंद अंदर आई और बल्ले को छोड़कर ऑफ स्टंप की बेल पर जा लगी।

6 ओवर का खेल समाप्त: राजस्थान को अच्छी शुरुआत मिली है। पावरप्ले में टीम का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 60 रन है। जोस बटलर शानदार लय में नजर आ रहे हैं। वह 27 गेंदों में 46 रन जड़ चुके हैं। वहीं देवदत्त रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने 10 गेंदों पर 8 रन बनाए हैं।

पहला ओवर: राजस्थान की ओर से जोस बटलर देवदत्त पाडिक्कल ने पारी की शुरुआत की। केकेआर की ओर से उमेश यादव ने पहला ओवर किया। इस ओवर में कुल 2 रन बने।

दोनों टीमों की प्लेइंग xi

कोलकाता नाइट राइडर्स: वेंकटेश अय्यर, एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल।

मैच डिटेल

  • मैच नंबर- 30
  • तारीख- 18 अप्रैल 2022
  • टॉस- कोलकाता ने टॉस जीता
  • शुरू- 7:30 pm बजे से
  • स्थान- ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई

पिच रिपोर्ट
RR vs KKR LIVE, RR vs KKR, RR vs KKR LIVE updates: ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम की पिच अच्छी है, और ये बल्लेबाजी के अनुकूल रहती है। लेकिन पिच पर खेल आगे बढ़ने के साथ पिच में गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी, और स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी। यहां दूसरी बल्लेबाजी करना टीम के लिए अच्छा निर्णय हो सकता है। ब्रेबोर्न स्टेडियम में पिछले गेम में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आराम से 199 रनों का बचाव किया था। हालांकि यह दिन का मैच था और ओस के कारक को देखते हुए रात के मैच के लिए स्थितियां भिन्न हो सकती हैं।

मौसम का हाल
18 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम वेबसाइट accuweather के मुताबिक मैच के दौरान मैदान पर बादल छाए रहेंगे (32 प्रतिशत)। 41 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। मैच के दौरान तूफान की जरा भी आशंका नहीं है।

Live Streaming Details: लाइव मैच किन चैनल पर प्रसारित होगा
Star Sports 1
Star Sports 1HD
Star Sports 2
Star Sports 2HD
Star Sports Hindi
Star Sports Hindi 1HD
Star Sports Select 1
Star Sports Select 1HD
Star Sports Star Gold
Star Sports Gold HD

लाइव स्ट्रीमिंग
आईपीएल के सभी मुकाबले डिज्नी + हॉटस्टार और जियो टीवी एप पर लाइव स्ट्रीम हो रहे हैं।

Previous articleअलीगढ़ से गाजियाबाद की दूरी होगी कम,जल्द शुरू होगा फोरलेन बाईपास का निर्माण,इन जिलों को होगा फायदा
Next articleLSG vs RCB Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 18 रन से जीता मुकाबला, फाफ डु प्लेसिस ने खेली शानदार पारी