LSG vs RCB Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 18 रन से जीता मुकाबला, फाफ डु प्लेसिस ने खेली शानदार पारी

717
LSG vs RCB Highlights
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 18 रन से जीता मुकाबला, फाफ डु प्लेसिस ने खेली शानदार पारी

LSG vs RCB, LSG vs RCB Highlights, LSG vs RCB LIVE updates: आईपीएल के 15वें सीजन का 31वां मुकाबला मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया। यह मैच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में शाम 7:30 बजे शुरू हुआ। लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना सकी। आरसीबी ने 18 रन से मुकाबले को जीत लिया। शानदार बल्लेबाजी के लिए फाफ डूप्लेसिस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

शतक से चूके कप्तान फाफ डुप्लेसिस

LSG vs RCB Highlights: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में दुष्मंथा चमीरा ने दो विकेट अपने नाम किए। चमीरा ने 5वीं गेंद पर अनुज रावत (4) और छठी गेंद पर विराट कोहली (0) को पवेलियन भेजा। छठे ओवर में आरसीबी का तीसरा विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे मैक्सवेल 11 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए। वहीं आठवें ओवर में सुयश प्रभुदेसाई 9 गेंदों पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद शहबाज अहमद ने फाफ के साथ 70 रनों की साझेदारी की। 16वें ओवर में 26 के स्कोर पर रन आउट हुए। कप्तान फाफ अपने शतक से चूक गए। आखिरी ओवर में 96 के स्कोर पर वह कैच आउट हुए। वहीं दिनेश कार्तिक 13 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ की ओर से चमीरा, जेसन होल्डन ने 2-2 और क्रुणाल पांड्या ने 1 विकेट झटका।

जोश हेजलवुड ने झटके 4 विकेट

LSG vs RCB Highlights: 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। तीसरे ओवर में क्विंटन डीकॉक 3 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मनीष पांडे ने 6, केएल राहुल ने 30, दीपक हुड्डा ने 13, क्रुणाल पांड्या ने 42, आयुष ने 13, मार्कस स्टोइनिस ने 24 और जेसन होल्डर ने 16 रन बनाए। चमीरा 1 और रवि बिश्नोई 0 पर नाबाद रहे। वहीं आरसीबी की ओर से जोश हेजलवुड ने 4, हर्षल पटेल ने 2 और मोहम्मद सिराज, मैक्सवेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर: 163/8 (20 ओवर)

  • दुष्मंथा चमीरा: 1*
  • रवि बिश्नोई: 0*

16.4 ओवर- विकेट: लखनऊ का छठा विकेट गिरा। आयुष बदोनी 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जोश हेजलवुड ने आरसीबी को सफलता दिलाई।

13.4 ओवर- विकेट: लखनऊ का पांचवां विकेट गिरा। क्रुणाल पांड्या 28 गेंदों पर 42 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ग्लेन मैक्सवेल ने आरसीबी को सफलता दिलाई।

12.3 ओवर- विकेट: लखनऊ का चौथा विकेट गिरा। दीपक हुड्डा 14 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मोहम्मद सिराज ने आरसीबी को सफलता दिलाई।

10 ओवर का खेल समाप्त: लखनऊ का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 83 रन है। दीपक 5 और क्रुणाल पांड्या 31 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। लखनऊ को जीत के लिए आखिरी 10 ओवर में 99 रनों की दरकार है।

7.6 ओवर- विकेट: लखनऊ का तीसरा विकेट गिरा। कप्तान केएल राहुल 24 गेंदों पर 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हर्षल पटेल ने आरसीबी को सफलता दिलाई।

4.6 ओवर- विकेट: लखनऊ का दूसरा विकेट गिरा। मनीष पांडे 8 गेंदों में 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जोश हेजलवुड ने आरसीबी को दूसरी सफलता दिलाई। हर्षल ने मिड विकेट पर पकड़ा आसान सा कैच। बैक ऑफ लेंथ गेंद, अतिरिक्त उछाल, बैकफुट पर जाकर गेद को पुल करने का प्रयास लेकिन बल्ले के ऊपरी हिस्सी में लगी गेंद और मिड विकेट की दिशा में गई।

2.5 ओवर- विकेट: लखनऊ का पहला विकेट गिरा। क्विंटन डी कॉक 5 गेंदों पर 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जोश हेजलवुड ने आरसीबी को पहली सफलता दिलाई। गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया। मैक्सवेल ने लिया शानदार कैच लपका। मिडिल और लेग स्टंप पर बैक ऑफ लेंथ गेंद, गिरने के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाहर निकली। अतिरिक्त उछाल फिर से, रोकने का प्रयास लेकिन बाहरी किनारा लगा और पहले स्लिप के स्थान पर मैक्सवेल ने कोई गलती नहीं की।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर: 181/6 (20 ओवर)

  • दिनेश कार्तिक: 13*
  • हर्षल पटेल: 0*

19.5 ओवर- विकेट: आरसीबी का छठा विकेट गिरा। स्लो गेंद को फाफ ने पुल करने का प्रयास किया। लेकिन गेत की गति के कारण सही से टाइम नहीं कर पाए। गेंद डीप स्क्वेयर लेग पर खड़ी हो गई। वहां पर स्टॉयनिस ने कोई गलती नहीं की। फाफ दूसरी बार आईपीएल में 96 के स्कोर पर आउट हुए। होल्डर ने लखनऊ को सफलता दिलाई।

15.2 ओवर- विकेट: आरसीबी का पांचवां विकेट गिरा। शाहबाज अहमद 26 के स्कोर पर रन आउट हुए।

7.2 ओवर- विकेट: आरसीबी का चौथा विकेट गिरा। सुयश प्रभुदेसाई 9 गेंदों पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जेसन होल्डर ने लखनऊ को चौथी सफलता दिलाई। सुयश ने आगे निकलकर शॉट लगाने का प्रयास किया, होल्डर ने उन्हें फॉलो किया। आखिरी में सुयश ने कलाइयों के सहारे ऑन साइड में खेलने का प्रयास किया। गेंद बल्ले के ऊपरी भाग में लगकर मिड विकेट के पास खड़ी हो गई। मिड विकेट पर क्रुणाल पांड्या ने एक आसान सा कैच पकड़ा।

5.2 ओवर- विकेट: आरसीबी का तीसरा विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे ग्लेन मैक्सवेल 11 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए। क्रुणाल पांड्या ने लखनऊ को तीसरी सफलता दिलाई। होल्डर ने शानदार कैच लपका। मैक्सवेल ने रिवर्स स्वीप करने का प्रयास किया। गेंद बल्ले पर ठीक से आई नहीं। गेंद और शार्ट थर्डमैन पर खड़े फील्डर के बाईं तरफ उड़ते हुए गई और फिर वहां होल्डर ने अपनी लंबाई का फायदा उठाते हुए शानदार कैच लपका।

पहला ओवर: फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत ने आरसीबी की पारी की शुरुआत की। फाफ आज आईपीएल में अपना 100वां मुकाबला खेल रहे हैं। लखनऊ की ओर से दुष्मंथा चमीरा ने पहला ओवर किया। इस ओवर की 5वीं गेंद पर उन्होंने अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। अनुज रावत 5 गेंदों पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसी ओवर की अखिरी गेंद पर चमीरा ने लखनऊ को एक और सफलता दिलाई। विराट कोहली खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे।

0.6 ओवर- विकेट: पहली ही गेंद पर विराट कोहली आउट हुए। ऑफ स्टंप के बाहर बैक ऑफ लेंथ गेंद, गिरने के बाद और बाहर गई। कोहली ने बैकफुट पर जाकर गेंद को कट करने का प्रयास लेकिन गेंद हवा में उड़ते हुए बैकवर्ड प्वाइंट के फील्डर के पास गई। वहां दीपक ने कोई गलती नहीं की। कोहली खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे।

0.5 ओवर- विकेट: अनुज रावत ने मिड ऑफ की दिशा में ऑफ ड्राइव लगाया। चमीरा की लेंथ गेंद थी और बल्ले के ऊपरी भाग पर लगी। राहुल ने मिड ऑफ पर आगे की तरफ डाइव लगा कर कमाल का कैच पकड़ा है। तीसरे अंपायर चेक कर रहे हैं कि कैच सही से पकड़ा गया है या नहीं। तीसरे अंपायर ने पुष्टि कर दी है कि अनुज को पवेलियन जाना होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग xi
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।
लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, रवि बिश्नोई।

मैच डिटेल

  • मैच नंबर- 31
  • तारीख- 19 अप्रैल 2022
  • टॉस- लखनऊ ने टॉस जीता
  • शुरू- 7:30 pm बजे से
  • स्थान- डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, मुंबई

पिच रिपोर्ट
डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए अच्छी है, यहां तेज गेंदबाजों को बाउंस भी मिलेगी। 180+ रन का लक्ष्य यहां टीमों के लिए मुश्किल होता है। लेकिन इस स्टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2022 के पहले ही मैच में 200 प्लस का स्कोर भी आरसीबी डिफेंड नहीं कर पाई थी। लेकिन दूसरे मैच में 129 रनों का लक्ष्य भी मुश्किल लगा। तीसरे मैच में यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम राजस्थान ने जीत दर्ज की थी। 194 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए राजस्थान ने मुंबई को 170 पर रोक दिया था।

मौसम का हाल
LSG vs RCB, LSG vs RCB LIVE, LSG vs RCB LIVE updates: 19 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम वेबसाइट accuweather के मुताबिक मैच के दौरान मैदान पर बादल छाए रहेंगे (31 प्रतिशत)। 39 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। मैच के दौरान तूफान की जरा भी आशंका नहीं है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

Live Streaming Details: लाइव मैच किन चैनल पर प्रसारित होगा
Star Sports 1
Star Sports 1HD
Star Sports 2
Star Sports 2HD
Star Sports Hindi
Star Sports Hindi 1HD
Star Sports Select 1
Star Sports Select 1HD
Star Sports Star Gold
Star Sports Gold HD

लाइव स्ट्रीमिंग
आईपीएल के सभी मुकाबले डिज्नी + हॉटस्टार और जियो टीवी एप पर लाइव स्ट्रीम हो रहे हैं।

Previous articleRR vs KKR Highlights: राजस्थान रॉयल्स 7 रन से जीता मुकाबला, युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में झटके 4 विकेट
Next articleयूपी के इन तीन शहरों में स्थापित होगी फ्लैटेड फैक्ट्री परिसर,सीएम योगी ने दिया आदेश,बढ़ेंगी रोजगार की संभावनाएं