RCB vs CSK Highlights: CSK ने सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर RCB को 23 रन से हराया

845
CSK beat RCB by 23 runs to score the highest score of the season
RCB vs CSK Live: Royal Challengers Bangalore ने जीता टॉस Chennai Super Kings पहले कर बल्लेबाजी कर मैच जीता, RCB vs CSK LIVE updates

RCB vs CSK, RCB vs CSK Highlights, RCB vs CSK LIVE updates: आईपीएल के 15वें सीजन का 22वां मुकाबला मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 4 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए। जवाब में आरसीबी 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी। चेन्नई ने 23 रन से मुकाबले को जीत लिया। आईपीएल 2022 में यह CSK की पहली जीत है। शानदार बल्लेबाजी के लिए शिवम दुबे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

RCB vs CSK Highlights: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ऋतुराज गायकवाड़ लगातार पांचवें मुकाबले में भी फेल रहे। उन्होंने 16 गेंदों पर 17 रन बनाए। वहीं 7वें ओवर में मोईन अली भी 3 के स्कोर पर रन आएट हुए। इसके बाद रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने सीएसके की पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी हुई। 19वें ओवर में रॉबिन उथप्पा 50 गेदों पर 88 रन बनाकर आउट हुए। वहीं शिवम दुबे 46 गेंदों पर 95 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की ओर से वनिन्दु हसरंगा ने 2 और जोश हेजलवुड ने 1 विकेट अपने नाम किया।

महेश तीक्षणा ने झटके 4 विकेट

RCB vs CSK Highlights: 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत खराब रही। तीसरे ही ओवर में कप्तान फाफ 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद अनुज रावत ने 12, विराट कोहली ने 1, मैक्सवेल ने 26, शाहबाज अहमद ने 41, सुयश प्रभुदेसाई ने 34, दिनेश कार्तिक ने 34 और वनिन्दु हसरंगा ने 7 रन बनाए। मोहम्मद सिराज 14 और जोश हेजलवुड 7 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो- मुकेश चौधरी ने 1-1, महेश तीक्षाना ने 4 और रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट अपने नाम किए।

RCB vs CSK Live: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर: 193/9 (20 ओवर)

  • जॉस हेजलवुड: 7*
  • मोहम्मद सिराज: 14*

17.2 ओवर- विकेट: आरसीबी का 9वां विकेट गिरा। दिनेश कार्तिक 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

14.3 ओवर- विकेट: आरसीबी का छठा विकेट गिरा। शाहबाज अहमद 27 गेंदों पर 41 रन बनाकर पवेलियन लौटे। महेश तीक्षाना ने चेन्नई को एक और सफलता दिलाई।

12.2 ओवर- विकेट: आरसीबी का पांचवां विकेट गिरा। सुयश प्रभुदेसाई 18 गेंदों पर 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। महेश तीक्षाना ने चेन्नई को एक और सफलता दिलाई।

6.5 ओवर- विकेट: आरसीबी का चौथा विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे ग्लेन मैक्सवेल 11 गेंदों पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान रवींद्र जडेजा ने चेन्नई को चौथी सफलता दिलाई। जडेजा की लेंथ गेंद थी ऑफ स्टंप पर, मैक्सवेल पीछे हटकर पुल के लिए गए, गेंद सीधी रह गई और बल्ले के नीते से घुस गई ऑफ स्टंप पर, जडेजा ने बेहतरीन अंदाज में उंगलियों से गोली मार कर इस विकेट का जश्न मनाया।

5.6 ओवर- विकेट: आरसीबी का तीसरा विकेट गिरा। अनुज रावत 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। महेश तीक्षाना ने चेन्नई को तीसरी सफलता दिलाई। विकेट के सामने पकड़े गए रावत, उन्होंने तुरंत रिव्यू लिया। मिडिल-लेग की लाइन में लेंथ गेंद थी, उन्होंने पीछे हटकर पुल के लिए गए। गेंद बल्ले पर तो आई नहीं और पैड पर लगी, रिप्ले में भी दिखा कि मिडिल स्टंप पर लगती गेंद, एक और विकेट गिरा आरसीबी का।

4.1 ओवर- विकेट: आरसीबी का दूसरा विकेट गिरा। पूर्व कप्तान विराट कोहली 3 गेंदों में 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मुकेश चौधरी ने चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई। विराट कोहली ने एक कदम आगे निकलकर लेग स्टंप की लाइन की बैक ऑफ लेंथ को पुल करने का प्रयास था, लेकिन टाइम कर ना पाए और डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग के ऊपर टंग गई गेंद, वहां खड़े शिवम दुबे को आसान सा कैच लपका।

2.5 ओवर- विकेट: आरसीबी का पहला विकेट गिरा। कप्तान फाफ 9 गेंदों पर 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। महेश तीक्षाना ने चेन्नई को पहली सफलता दिलाई। इस बार लेंथ गेंद थी स्टंप की लाइन में, स्लॉग करना चाहते थे लांग ऑन के ऊपर से, लेकिन टाइम कर नहीं पाए और गेंद को लपका जॉर्डन।

चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर: 216/4 (20 ओवर)

  • एमएस धोनी: 0*
  • शिवम दुबे: 95*

18.6 ओवर- विकेट: चेन्नई का चौथा विकेट गिरा। कप्तान रवींद्र जडेजा खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे। हसरंगा ने अपने ओवर में दूसरी सफलता दिलाई।

18.5 ओवर- विकेट: चेन्नई का तीसरा विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे रॉबिन उथप्पा 50 गेंदों पर 88 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वनिन्दु हसरंगा ने आरसीबी को तीसरी सफलता दिलाई।

15 ओवर का खेल समाप्त: चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 133 रन है। रॉबिन उथप्पा 57 और शिवम दुबे 50 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

10 ओवर का खेल समाप्त: चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 60 रन है। शिवम दुबे 16 और रॉबिन उथप्पा 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

6.4 ओवर- विकेट: चेन्नई सुपर किंग्स का दूसरा विकेट गिरा। मोईन अली 8 गेंदों पर 3 रन बनाकर रन आउट हुए। बाहर की लेंथ गेंद को बैकवर्ड प्वाइंट पर स्क्वेयर कट कर रन लेना चाहते थे, लेकिन वहां पहला मैच खेल रहे प्रभुदेसाई खड़े थे, उन्होंने दायीं ओर डाइव लगाया और फिर थ्रो कर दिया कीपर के पास, कीपर ने गिल्लियां बिखरने में कोई देर नहीं की, मोईन क्रीज में वापस आने के लिए मुड़े तो लेकिन पहुंच नहीं पाए।

5 ओवर का खेल समाप्त: चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 25 रन है। रॉबिन उथप्पा 7 और मोईन अली 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

3.4 ओवर- विकेट: चेन्नई सुपर किंग्स का पहला विकेट गिरा। ऋतुराज गायकवाड़ 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जोश हेजलवुड ने आरसीबी को पहली सफलता दिलाई। एलबीडब्ल्यू की अपील और अंपायर ने आउट दे दिया है। ऋतुराज को लग रहा है कि गेंद ऊपर जा रही थी तो तुरंत रिव्यू ले लिया। ऑफ-मिडिल पर आती हुई बैक ऑफ लेंथ गेंद थी, पुल के लिए गए ऋुतु लेकिन गेंद उतनी उछली नहीं और पैड पर लगी। हालांकि गेंद पैड के काफी ऊपर लगी थी, लेकिन ऋतु का पैर मुड़ भी गया था, रिप्ले में पता चला कि गेंद स्टंप के ऊपरी हिस्से पर लगती, अंपायर कॉल और आउट।

पहला ओवर: चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़ ने की पारी की शुरुआत। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से मोहम्मद सिराज ने पहला ओवर किया। इस ओवर में 6 रन बने।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, सुयश प्रभुदेसाई, आकाश दीप।
  • चेन्नई सुपर किंग्स: रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश तीक्षाना, मुकेश चौधरी।

मैच डिटेल

  • मैच नंबर – 22
  • मैच की तारीख – 12 अप्रैल
  • टॉस – आरसीबी ने जीता टॉस
  • समय – 7:30 बजे से
  • स्थान – डीवाई पाटिल खेल अकादमी

पिच रिपोर्ट
डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए अच्छी है, यहां तेज गेंदबाजों को बाउंस भी मिलेगी। 180+ रन का लक्ष्य यहां टीमों के लिए मुश्किल होता है। लेकिन इस स्टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2022 के पहले ही मैच में 200 प्लस का स्कोर भी आरसीबी डिफेंड नहीं कर पाई थी। लेकिन दूसरे मैच में 129 रनों का लक्ष्य भी मुश्किल लगा। तीसरे मैच में यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम राजस्थान ने जीत दर्ज की थी। 194 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए राजस्थान ने मुंबई को 170 पर रोक दिया था।

मौसम का हाल
12 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम वेबसाइट accuweather के मुताबिक मैच के दौरान मैदान पर बादल छाए रहेंगे (51 प्रतिशत)। 39 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। मैच के दौरान तूफान की जरा भी आशंका नहीं है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है।

Live Streaming Details: लाइव मैच किन चैनल पर प्रसारित होगा

  • Star Sports 1
  • Star Sports 1HD
  • Star Sports 2
  • Star Sports 2HD
  • Star Sports Hindi
  • Star Sports Hindi 1HD
  • Star Sports Select 1
  • Star Sports Select 1HD
  • Star Sports Star Gold
  • Star Sports Gold HD

लाइव स्ट्रीमिंग
आईपीएल के सभी मुकाबले डिज्नी + हॉटस्टार और जियो टीवी एप पर लाइव स्ट्रीम हो रहे हैं।

Previous articleकूलर से टपक रहा पानी तो करें ये काम फिर चलेगा सालों साल
Next articleLock Upp: Poonam Pandey ने Munawar-Anjali की दोस्ती पर उठाये सवाल, कहा ये चार रील्स बनाकर हिट हुई है