SRH vs RR Live: सनराइजर्स के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगी राजस्थान, 3 बजे होगा टॉस

552
SRH vs RR Live Rajasthan would like to start with a win against Sunrisers, toss will be held at 3 pm
SRH vs RR Live Rajasthan would like to start with a win against Sunrisers, toss will be held at 3 pm

SRH vs RR Live Score: आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स (SRH vs RR Live) एक दूसरे के खिलाफ अपने आईपीएल 2023 (IPL 2023 Live) के अभियान की शुरुआत करेंगे। ये मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम (Rajiv Gandhi Stadium Hyderabad) में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। राजस्थान की कमान जहां संजू सैमसन के हाथों में होगी वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी भुवनेश्वर कुमार करते हुए नजर आएंगे। दरअसल, सनराइजर्स के नियमित कप्तान एडन मारक्रम पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

संजू सैमसन की अगुवाई में रॉयल्स ने पिछले सत्र में जबर्दस्त प्रदर्शन किया । उसके गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक विकेट लेकर परपल कैप और बल्लेबाज जोस बटलर ने सबसे ज्यादा रन बनाकर आरेंज कैप अपने नाम की थी। बेहद संतुलित और मजबूत टीम होने के साथ रॉयल्स के पास चहल, रविचंद्रन अश्विन और आस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा के रूप में सबसे अच्छी स्पिन तिकड़ी भी है।

सनराइजर्स के बल्लेबाजों को लेग स्पिनर चहल से खास तौर पर बचना होगा जिसने 2022 सत्र में 27 विकेट लिये थे। दूसरी ओर अश्विन ने हाल ही में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करके चार टेस्ट में 25 विकेट चटकाये हालांकि यह प्रारूप दीगर है।

बटलर की अगुवाई में रॉयल्स की बल्लेबाजी भी काफी मजबूत है । बटलर ने पिछले सत्र में धमाकेदार बल्लेबाजी करके 863 रन बनाये थे । इंग्लैंड के ही जो रूट भी टीम का हिस्सा हैं । उनके अलावा सैमसन, शिमरोन हेटमायेर और जैसन होल्डर भी तेजी से रन बनाने में माहिर हैं।

दूसरी ओर पिछले दो सत्र में खराब प्रदर्शन से सनराइजर्स अभी तक उबर नहीं सके हें। डेविड वॉर्नर की कप्तानी में वे 2021 में आठवें और आखिरी स्थान पर थे जबकि 2022 में केन विलियमसन की कप्तानी में खेलते हुए वे दस टीमों में आठवें स्थान पर रहे। इस बार दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम को कप्तानी सौंपी गई है हालांकि पहले मैच में कमान भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार संभालेंगे। मार्कराम नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की वनडे श्रृंखला के बाद तीन अप्रैल को यहां पहुंचेंगे।

पिछले महीने मध्यप्रदेश के खिलाफ शेष भारत एकादश की कप्तानी करते हुए मयंक अग्रवाल बल्ले से नाकाम रहे थे । सनराइजर्स के मध्यक्रम के बल्लेबाजों में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ही फॉर्म में लग रहे हैं ।

सनराइजर्स की ताकत उनकी तेज गेंदबाजी है जिसमें भुवनेश्वर के साथ उमरान मलिक और दक्षिण अफ्रीका के मार्को जेनसन हैं। पहले मैच के लिये हालांकि जेनसन उपलब्ध नहीं हैं। भुवनेश्वर 2013 से सनराइजर्स के साथ हैं और घरेलू मैदान का फायदा उठाना उन्हें बखूबी आता होगा।

कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11?

SRH की संभावित प्लेइंग-11: मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), आदिल रशिद, उमरान मलिक, टी नटराजन.

RR की संभावित प्लेइंग-11: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडीक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, आर अश्विन, ओबैद मैक्कॉय, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन.

देश-विदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए BarwaSukhdav.com पर विजिट करते रहें।

Previous articleFungal Infection: भारत में मिला अनोखे फंगल इंफेक्शन का मरीज, दुनिया का पहला ज्ञात केस
Next articleThar के प्रेमियों का टूटेगा दिल, बाजार में खलबली मचाने आ रही Jeep की शानदार SUV