IPL 2022: Sanju Samson को राजस्थान रॉयल्स ने 14 करोड़ की सैलरी में किया रिटेन

670

IPL 2022, IPL 2022 Retained Players, IPL 2022 retentions, Rajasthan Royals Retained Players, Sanju Samson: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट के 15वें सीजन से पहले होने वाली आगामी मेगा नीलामी से पहले अपने कप्तान संजू सैमसन को बरकरार रखा है। संजू सैमसन पिछले कुछ वर्षों में फ्रेंचाइजी के अहम सदस्य रहे हैं और पिछले साल उन्हें कप्तानी सौंपी गई था। आईपीएल 2021 उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ सीजन रहा।

राजस्थान रॉयल्स कुछ दिन में अपने तीन और रिटेंशन के बारे में खुलासा करेगा, जिसमें जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, जोफ्रा आर्चर और लियाम लिविंगस्टोन शामिल हैं। राजस्थान रॉयल्स कैंप के सूत्रों ने एएनआई को पुष्टि की कि संजू सैमसन को वास्तव में फ्रेंचाइजी द्वारा बरकरार रखा गया है।

IPL 2022: Sanju Samson को राजस्थान रॉयल्स ने 14 करोड़ की सैलरी में किया रिटेन

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: आश्विन का बड़ा खुलासा, कहा- मुझे और श्रेयस अय्यर को रिटेन नहीं करेगी दिल्ली कैपिटल्स

सूत्र ने कहा, ”हां, संजू सैमसन को रिटेन किया गया है। हम आने वाले दिनों में अन्य खिलाड़ियों का खुलासा करेंगे।”

IPL 2022 retentions, Rajasthan Royals Retained Players, Sanju Samson: दो नई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी – लखनऊ और अहमदाबाद को मेगा नीलामी शुरू होने से पहले पूल में वापस जाने वाले तीन खिलाड़ियों को चुनने के लिए 33 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया था।बीसीसीआई द्वारा सभी फ्रेंचाइजी को भेजे गए मेल को एएनआई द्वारा एक्सेस किया गया है और नियम बताए गए, जिसमें सभी टीमों का सैलरी पर्स 90 करोड़ रखा गया है।

IPL 2022 Retained Players, IPL 2022 retentions, Rajasthan Royals: यह राशि आईपीएल 2021 की नीलामी से अधिक है। क्योंकि तब पर्स 85 करोड़ रुपये का था। आठ मौजूदा फ्रेंचाइजी (सीएसके, केकेआर, आरसीबी, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल, राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद) को अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी गई है।

बीसीसीआई ने 1-30 नवंबर तक आठ पुरानी फ्रेंचाइजी के लिए रिटेंशन विंडो निर्धारित की है और लखनऊ और अहमदाबाद के लिए विंडो 1-25 दिसंबर तक है।

दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद के लिए नियम ये है कि वे दो से अधिक भारतीय खिलाड़ियों (कैप्ड / अनकैप्ड) को नहीं चुन सकते हैं। वे एक से अधिक विदेशी खिलाड़ी और एक से अधिक भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी नहीं चुन सकते।

Credit: hindi.insidesport.in
Previous articleभारतीय संविधान से जुड़े कुछ रोचक तथ्य, जानिए 26 नवंबर को कब से मनाया जा रहा है संविधान दिवस
Next articleIPL 2022: KL Rahul के फैसले ने बदला Punjab Kings का प्लान, अब टीम किसी खिलाड़ी को नहीं करेगी रिटेन