IPL 2022: KL Rahul के फैसले ने बदला Punjab Kings का प्लान, अब टीम किसी खिलाड़ी को नहीं करेगी रिटेन

689

IPL 2022, Punjab Kings Retained Players 2022: पंजाब किंग्स टीम (Punjab Kings Team) के कप्तान रहे लोकेश राहुल (KL Rahul) ने पहले ही टीम से अलग होने का फैसला कर लिया है। अब टीम नए सीजन में नए कप्तान के साथ खेलने उतरेगी। मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) से पहले टीमें अपने स्टार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी, और वो कौन से खिलाड़ी होंगे इसको लेकर सभी फैंस उत्सुक हैं। लेकिन पंजाब टीम किसी भी खिलाड़ी को रिटेन (Punjab Kings Retained Players 2022) नहीं करेगी और आगामी सीजन में एकदम नई टीम के साथ खेलने उतरेगी।

IPL 2022: PBKS- इस वजह से बदला पंजाब टीम का फैसला

पंजाब किंग्स मैनेजमेंट सोर्स ने बताया कि टीम मेगा ऑक्शन से पहले शायद ही किसी खिलाड़ी को रिटेन करेगी। पंजाब टीम (Punjab Kings Team) कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) के साथ मयंक अग्रवाल, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह को आगामी सीजन के लिए रिटेन करना चाहती थी, लेकिन राहुल के टीम से अलग होने के फैसले ने फ्रेंचाइजी के प्लान को पूरी तरह बदल दिया है।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: Sanju Samson को राजस्थान रॉयल्स ने 14 करोड़ की सैलरी में किया रिटेन

सोर्स ने बताया, इस स्थिति में टीम शायद ही किसी खिलाड़ी को रिटेन करे। टीम मैनेजमेंट ने कई दौर की बातचीत कर ली है, और इस स्थति में आने वाले दो दिन महत्वपूर्ण होंगे। इस बीच कुछ बदल भी सकता है।

IPL 2022: Punjab Kings Retained Players 2022: अगर लोकेश राहुल को छोड़ दें और फ्रेंचाइजी मयंक अग्रवाल को रिटेन करने का फैसला करती है तो ऐसे में बीसीसीआई के नियमानुसार टीम को पहले रिटेंशन के लिए 16 करोड़ रूपये खरचने होंगे। मयंक अग्रवाल की बात करें तो टीम ने उन्हें 1 करोड़ रूपये में अपने टीम में शामिल किया था, और फ्रेंचाइजी नहीं चाहेगी कि उनके लिए 16 करोड़ रूपये लगाए जाए। यही वजह हैं कि टीम रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह की युवा जोड़ी को बनाए रखने के लिए भारी रकम को खर्च करे।

PBKS Team-KL Rahul IPL 2022: भारतीय टी20 के उप कप्तान बनने के बाद से राहुल की ब्रांड वैल्यू बढ़ी है। ऐसे में आईपीएल की नीलामी के दौरान राहुल पर बड़ी बोली लग सकती है। आईपीएल 2022 की नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ के साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स केएल राहुल को खरीदने के लिए रिकॉर्ड तोड़ रकम खर्च कर सकती है।

  • केएल राहुल ने पिछले 4 आईपीएल सीज़न में क्रमशः 659, 593, 670 और 626 रन बनाए हैं।
  • केएल राहुल के पास 27 आईपीएल मैचों में 44.44 प्रतिशत जीत प्रतिशत के साथ नेतृत्व करने का अनुभव है।
  • राहुल दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद की स्पेशल लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। जब सभी टीमें अपने खिलाड़ियों के नाम फाइनल कर देंगी।
  • नई आईपीएल फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ केएल राहुल को खरीद सकते हैं और उन्हें टीम की कमान सौंप सकते हैं।
  • कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ​​भविष्यवाणी की है कि केएल राहुल आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान 20 करोड़ रुपये प्राप्त कर सकते हैं।
  • केएल राहुल न केवल एक तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज हैं बल्कि इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए एक प्रमुख विकल्प भी होंगे।
Credit: hindi.insidesport.in

खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए BarwaSukhdav.com

Previous articleIPL 2022: Sanju Samson को राजस्थान रॉयल्स ने 14 करोड़ की सैलरी में किया रिटेन
Next articleIPL 2022: क्या लखनऊ या अहमबाद फ्रेंचाइजी द्वारा नहीं चुने जाएंगे David Warner? फैन के सवाल पर किया बड़ा खुलासा