छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- गाय को माता कहने वालों ने उन्हें बना दिया बेसहारा

737
Chief Minister Bhupesh Baghel
Chief Minister Bhupesh Baghel

Allahabad: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर गाय का इस्तेमाल राजनीति के लिए करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा प्रदेश में कितनी गाय हैं इसका हिसाब तक नहीं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को यूपी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, गाय को माता कहने वालों ने उन्हें बेसहारा बना दिया. छतीसगढ़ के हर गांव में गोशाला है. उत्तर प्रदेश सरकार के पास गाय का हिसाब तक नहीं है. सिर्फ राजनीति के लिए इस्तेमाल करती है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को प्रयागराज के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया. इस दौरान बघेल ने योगी और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होने कहा कि क्षेत्र के किसानों पर हुये जुल्म से मतदाता बहुत गुस्से में हैं, इस बार परिवर्तन तय है. उन्होंने दावा किया कि हजारों मतदाता एकजुटता से परिवर्तन के महायज्ञ में आहुति देने के लिए तत्पर हैं. वहीं बारा, करछ्ना और अल्लाहपुर विधानसभा में जनसभा को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा कि जब चुनाव करीब आता है तो धर्म खतरे में पड़ जाता है. भाजपा धर्म के नाम पर ढोंग की राजनीति करती है.

भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दो रुपए प्रति किलो के हिसाब से सरकार गोबर खरीद रही है. वहां किसान प्रतिमाह 30 हजार रुपए कमाई कर रहे हैं. कांग्रेस उत्तर प्रदेश में भी यह व्यवस्था लागू करेगी. अब उत्तर प्रदेश के किसान गोबर से मालामाल होंगे. प्रदेश के हर गांव में गोशाला बनवाएंगे. जिससे किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे बेसहारा जानवरों से राहत मिलेगी. बघेल ने भाजपा को किसान विरोधी बताते हुए कहा, भाजपा के केंद्रीय मंत्री के बेटे किसानों की छाती पर कार चढ़ा रहे हैं. जब पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा किसानों का दर्द बांटने जाती हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है.

इसे भी पढ़ें – नडीएमसी ‘प्रमुख’ क्षेत्रों में 100 प्रतिशत यांत्रिक सफाई व्यवस्था लागू करेगा

उन्होंने कहा किसानों के हक में आजादी के पहले से ही कांग्रेस लड़ाई लड़ रही है. कांग्रेस ने भोजन, शिक्षा और चिकित्सा का अधिकार जनता को दिया. भाजपा ने जुमलेबाजी की. 15 लाख खाते में भेजने को कहा और दीपावली पर नोटबंदी कर सबका पैसा जमा करा लिया. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस सरकारों ने हमेशा समाज में दबे कुचले लोगों को ऊपर उठाने का काम किया है. महिलाओं को शिक्षा, रोजगार से लेकर पंचायती राज में आरक्षण दिलाने का काम और समाज में समानता लाने का काम भी कांग्रेस ने किया है.

Previous articleनडीएमसी ‘प्रमुख’ क्षेत्रों में 100 प्रतिशत यांत्रिक सफाई व्यवस्था लागू करेगा
Next articleराकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को दी बड़ी चेतावनी, कहा- देश के अन्नदाता का न तोड़े विश्वास