भारतीय रेलवे के इस विभाग में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

699
Indian Railways vacancies
Indian Railways vacancies

Indian Railways: अगर आपका सपना भारतीय रेलवे में नौकरी करने का है तो यह आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है। दरअसल उत्तर मध्य रेलवे ने सिविल इंजीनियरिंग विभागों के लिए जेटीए यानी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर नियुक्ति के लिए एक नोटिस जारी किया है। बता दें जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री और इसमें सबसे पहले GATE स्कोर वाले उम्मीदवारों को चयनित किया जाएगा।

इसके बाद B.Tech उम्मीदवारों और फिर डिप्लोमा उम्मीदवारों का चयन होगा। इन पदों पर 08 अप्रैल 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसकी आखिरी तारीख 18 अप्रैल 2022 है। बता दें इस भर्ती के तहत 8 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसमें से जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 8 पद, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 5 पद, अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 3 पद, एसटी के लिए 2 और ईडब्ल्यूएस के लिए 2 पद निर्धारित किए गए है।

इस भर्ती अभियान के तहत जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) के पदों पर चयनित ‘जेड’ क्लास उम्मीदवारों के 25,000 रुपये, ‘वाई’ क्लास के लिए 27,000 प्रति माह और ‘एक्स’ क्लास के लिए चयनित उम्मीदवारों को 30,000 रुपये वेतन प्रति माह प्रदान किया जाएगा। वहीं आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से लेकर के 33 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।

आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrcpryj.org पर जाएं। उसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें। फिर उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें। यहां पर उम्मीदवार अपना विवरण डालें। आखिर में आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

Previous articleUGC चेयरमैन का बड़ा ऐलान, छात्र हासिल कर सकेंगे एक साथ दो फुल टाइम डिग्री
Next articleHeat Stroke Safety Tips: तपती हुई तेज गर्मी में लू से बचना है तो ये तरीके जरूरी है अपनाना