UP MLC Elections : सपा उम्मीदवार डॉ. कफील खान ने हार किया स्वीकार, कहा- यूपी में एक बार फिर लोकतंत्र की करारी हार

808
UP MLC ELECTION SP
Dr. Kafeel Khan

देवरिया: उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (UP MLC Elections) में भाजपा ने 36 सीटों में से 33 सीटों में जीत हासिल की है. वहीं समाजवादी पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है. देवरिया-कुशीनगर एमएलसी सीट से सपा के उम्मीदवार डॉ. कफील खान ने अपनी हार को स्वीकार करते हुए कहा है कि आज आए चुनाव परिणाम से साबित हो गया है कि यूपी में एक बार फिर लोकतंत्र की करारी हार हुई है।

बता दें कि डॉ. कफील खान ने मंगलवार को मतगणना स्थल पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्हें इस चुनाव में 1031 मत मिले हैं. यह उनकी हार नहीं बल्कि यहां लोकतंत्र की हार हुई है. इस चुनाव में पैसे का प्रलोभन, पुलिस प्रशासन का दबाव और प्रधान तथा बीडीसी सदस्यों को डराया धमकाया गया है, जिसका नतीजा यह है कि लोकतंत्र एक बार फिर हार गया है. डॉ. कफील खान ने भारतीय जनता पार्टी के विजयी प्रत्याशी डॉ. रतन पाल सिंह को जीत की बधाई देते हुए कहा है कि अब वे 14 विधानसभा के लोगों और जान प्रतिनिधियों के एमएलसी हैं. आशा है कि वे नवनिर्वाचित डॉ. रतन पाल सिंह क्षेत्र का विकास करने में कोई कसार नहीं छोड़ेंगे।

डॉ. कफील खान ने कहा कि पुलिस ने परेशान करने का प्रयास किया. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनको परेशान करने और दबाव में लेने के लिए उनके गोरखपुर के आवास पर जाकर परेशान करने का प्रयास किया. डॉ. कफील खान ने कहा कि चुनाव में पराजित होने के बाद भी जनता की सेवा के लिए लगे रहेंगे. साथ ही उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि वह जल्द ही इस क्षेत्र के तीसों विकास खंड क्षेत्रों में जनता की सेवा के लिए फ्री मेडिकल कैंप लगाकर उनको स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ देने का काम करेंगे।

Previous articleयूपी के हर जिले में योगी सरकार के द्वारा शुरू होंगी मुफ्त कोचिंग की सुविधा जानिए किसे मिलेगा इनका लाभ
Next articleजल्द बनकर तैयार होगा गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे,जानिए इस एक्सप्रेस वे की खासियत