PUBG मोबाइल Esports ने अपना आकर्षण खो दिया? PMCO 2021: यहाँ आँकड़े सुझाव दिया गया है

895

PUBG मोबाइल Esports ने अपना आकर्षण खो दिया? PUBG मोबाइल क्लब ओपन 2021 स्प्रिंग स्प्लिट के समापन के साथ दर्शक संख्या बाहर हो गई है और उम्मीद के मुताबिक, सभी क्षेत्रों ने PMCO 2020 फॉल स्प्लिट की तुलना में खराब परिणाम दिखाए हैं।

भारतीय गेमर्स के साथ-साथ दुनिया भर में PUBG Esports के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक तेज झटका में, सरकार ने 2 सितंबर, 2020 को भारत में PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया। निराशाजनक परिणाम सितंबर में एनालिटिक्स कंपनी के निर्माता टॉवर की एक रिपोर्ट के अनुसार, अकेले भारत में खेल को लगभग 770 मिलियन बार डाउनलोड किया गया था। फॉल्स स्प्लिट 2020 के दौरान एस्पोर्ट्स चार्ट की रिपोर्ट के अनुसार, “यह क्षेत्र 987K घंटे देखा गया और 87K शिखर दर्शकों तक पहुंचा, और यह श्रृंखला का सबसे अच्छा परिणाम था। भारत की अनुपस्थिति का PMCO 2021 के समग्र दर्शकों के आंकड़ों पर बड़ा प्रभाव पड़ा। ”
PUBG मोबाइल एस्पोर्ट्स में अपनी पसंदीदा टीमों की अनुपस्थिति के कारण, भारतीय दर्शकों ने अपना ध्यान अन्य Esports टाइटल की ओर लगाया। Esports का उल्लेख करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को अन्य विकल्पों की भी तलाश है क्योंकि खेल पर अब 7 महीनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। जबकि PUBG Corp. Esports को बचाए रखने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ आज़मा रहा है, लेकिन इससे भारतीय दर्शकों के लिए शायद ही कोई फर्क पड़ता है।

नुकसान के लिए, प्रकाशकों ने मलेशिया / सिंगापुर, नेपाल, अफ्रीका, बांग्लादेश, फ्रांस, इंडोनेशिया, मैक्सिको, यूनाइटेड किंगडम, थाईलैंड और संयुक्त अरब अमीरात जैसे नए क्षेत्रों की शुरुआत की।

एस्पोर्ट्स चार्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि सबसे अच्छा परिणाम तुर्की क्षेत्र द्वारा 75K घंटे देखा गया है। “एचसीओ के संदर्भ में 2021K के साथ PMCO का नेता नेपाल था। पीएमसीओ 2021 स्प्रिंग इंडोनेशिया 38K लोगों के साथ शिखर दर्शकों की ओर जाता है। मलेशिया / सिंगापुर, जिसने 32K लिया, दूसरे स्थान पर नेपाल, 17K दर्शकों के साथ नेपाल तीसरे स्थान पर है। ” विस्तृत आंकड़ों के लिए एस्पोर्ट्स चार्ट पर जाएं।

सभी बातों पर विचार किया, खेल अन्य क्षेत्रों में काफी बढ़ रहा है। इसलिए, यह कहना सुरक्षित है कि PUBG मोबाइल एस्‍पोर्ट अब तक मरने से दूर है।

भारतीय ईस्पोर्ट्स का भविष्य

निकट भविष्य में unban के लिए कोई उम्मीद के बिना, कई Esports Organisations ने अपने PUBG Mobile Rosters जारी किए हैं। टीमें विघटित हो रही हैं और PUBG मोबाइल के बिना भारतीय निर्यात पर्यावरण प्रणाली गिर रही है।

हालांकि, भारत से दो पसंदीदा टीमों के रूप में एस्पोर्ट्स उत्साही लोगों के लिए अच्छी खबर का एक टुकड़ा, TSM इकाई और गैलेक्सी रेसर्स कथित तौर पर आगामी PMPL अरब में भाग ले रहे हैं। किसी तरह, ये दोनों टीमें टूर्नामेंट में भाग लेने में सफल रही हैं और अन्य अरबी टीमों के खिलाफ संघर्ष करते हुए, लाइव देखा जाएगा। पीएमपीएल अरब 18 मई से शुरू होगा और 13 जून, 2021 को समाप्त होगा। मैच YouTube पर लाइव-स्ट्रीम किए जाएंगे। इसलिए, कार्रवाई में अपने पसंदीदा भारतीय टीमों को देखने से न चूकें।

Previous articleUBTER Staff Nurse Admit Card 2021: स्टाफ नर्स की 2621 रिक्तियों के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
Next articleIndia के दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को MIT के खेल विश्लेषण सम्मेलन में बोलने के लिए आमंत्रित किया