उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर, अब इलेक्ट्रिक बसों के बारे में घर बैठे फ़ोन पर मिलेगी जानकारी

718
Electric Bus
Gorakhpur Electric Bus Service

अब इलेक्ट्रिक बस की यात्रा करने वाले लोगों को आने-जाने के लिए जाकर लाइन लगाकर इलेक्ट्रिक बस के बारे में जाने की जरूरत नहीं होगी।क्योंकि आपको घर बैठे इलेक्ट्रिक बसों के रूट के बारे में जानकारी मिल जाएगी। इसके लिए नगर निगम इलेक्ट्रिक बसों को इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आइटीएमएस) के कंट्रोल रूम से जोडऩे जा रहा है। कंट्रोल रूम के नंबर पर फोन करके आप इलेक्ट्रिक बस के रूट के बारे में और साथ ही साथ इलेक्ट्रिक बस से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को दी बड़ी चेतावनी, कहा- देश के अन्नदाता का न तोड़े विश्वास

शीघ्र आएंगी दस और बसें

अभी तक महानगर में 14 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही है। एक बस को रिजर्व रखा गया है।आपको बता दें कि आने वाले दिनों में 10 और इलेक्ट्रिक बस आने वाली है। जिससे आपका सफर और अधिक सुहाना हो जाएगा।

कई बार बसे जाम में फंस जाती है और लोगों को बस के स्थिति के बारे में पता नहीं होता है जिससे लोग परेशान होते हैं। लोगों के परेशानियों को देखते हुए नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने कंट्रोल रूम से जानकारी लेने की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं।

जीपीएस से भी रखेंगे नजर

अब इलेक्ट्रिक बसों में जीपीएस लगाकर उनके लोकेशन पर नजर रखी जाएगी। इसके लिए नगर निगम में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी। अब यात्री इलेक्ट्रिक बस लेट होने पर उसके बारे में चालक को फोन करके जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों को लोग भरपूर प्यार दे रहे हैं और साथ ही साथ इलेक्ट्रिक बसों की कमाई गोरखपुर में सबसे अधिक हो रही है। सरकार जल्द ही और इलेक्ट्रिक बसे चलाएगी इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Previous articleराकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को दी बड़ी चेतावनी, कहा- देश के अन्नदाता का न तोड़े विश्वास
Next articleUP BOARD PAPER LEAK : दो पत्रकार समेत 7 आरोपी और गिरफ्तार, कार्रवाई जारी