शादी के लिए लड़की देखने जाना है…’ छुट्‌टी के लिए कांस्टेबल का पत्र वायरल

178
Constable's letter for leave goes viral
Constable's letter for leave goes viral

फर्रुखाबाद: सोशल मीडिया पर एक कांस्टेबल का पत्र तेजी से वायरल हो रहा है. सिपाही ने छुट्टी के लिए आवेदन किया है। सिपाही ने शादी के लिए लड़की देखने जाने के लिए उच्च अधिकारियों से छुट्टी दिए जाने की मांग की है।

बता दें कि फर्रुखाबाद में तैनात सिपाही राघव चतुर्वेदी पुलिस विभाग में पिछले तीन वर्ष से तैनात हैं। वर्तमान में कादरी गेट थाने में उनकी ड्यूटी रहती है। सिपाही राघव चतुर्वेदी अविवाहित हैं। राघव के विवाह के लिए परिजनों ने कन्या देखी है और इसी के चलते उन्हें घर से बुलावा आया है। फिलहाल सिपाही के आवेदन पर सीओ महोदय ने पांच दिन का अवकाश स्वीकृत कर दिया है।

कांस्टेबल राघव चतुर्वेदी ने छुट्टी के लिए प्रार्थना पत्र में लिखा, ”सादर अवगत कराना है कि प्रार्थी के पिताजी ने दूरसंचार के माध्यम से अवगत किया है कि वह प्रार्थी के लिए कन्या देखने जा रहे हैं. प्रार्थी की पुलिस में नौकरी लगे 3 वर्ष होने जा रहे हैं। अभी तक प्रार्थी का विवाह नहीं हुआ है. महोदय, पुलिस के लड़कों की शादी के रिश्ते भी न के बराबर आ रहे हैं। श्रीमान बड़ी ही मुश्किल एक अच्छा रिश्ता मिला है। प्रार्थी के विवाह की आयु भी अपनी अंतिम सीढ़ियों पर है। अत: श्रीमान जी से निवेदन है कि प्रार्थी को 5 दिन का आकस्मिक अवकाश प्रदान करने की कृपा करें। महोदय की महान कृपा होगी.”

फिलहाल सिपाही राघव को सीओ सिटी ने प्रार्थना पत्र को स्वीकृत करते हुए पांच दिन का अवकाश स्वीकृत कर दिया है। सिपाही राघव चतुर्वेदी दस सितंबर तक अवकाश स्वीकृत हुआ है। छुट्टी स्वीकृत होने के बाद सिपाही अपने गृह जनपद चले गए हैं।

Previous articleMP Elections 2023: Congress में टिकट को लेकर मैराथन बैठक, 12 सितंबर को दिल्ली में होगी स्क्रीनिंग।
Next articleG20: UAE के राष्ट्रपति से मिलने होटल में घुसा सऊदी का युवक