DC vs PBKS Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को बुरी तरह हराया, गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजी में दिल्ली का शानदार प्रदर्शन

780
DC vs PBKS Highlights
दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को बुरी तरह हराया

DC vs PBKS Highlights: आईपीएल के 15वें सीजन का 32वां मुकाबला बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला गया। मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 116 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे दिल्ली ने 11वें ओवर में हासिल कर लिया।

नतीजा : दिल्ली कैपिटल्स ने लक्ष्य को 57 गेंद शेष रहते हासिल किया, और 9 विकेट से जीत दर्ज की।

प्लेयर ऑफ़ द मैच – कुलदीप यादव (4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट लिए).

DC – 119/1 (10.3 Over) – दिल्ली कैपिटल्स पारी

दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पॉवरप्ले में 81 रन बनाए। पंजाब किंग्स का कोई गेंदबाज पॉवरप्ले में विकेट हासिल नहीं कर सका। पॉवरप्ले में डेविड वार्नर ने 36 और पृथ्वी शॉ ने 40 रन बनाए। पंजाब किंग्स के लिए पहला विकेट पृथ्वी शॉ के रूप में राहुल चाहर ने दिलाया। पृथ्वी शॉ 41 रन बनाकर नेथन एलिस के हाथों कैच आउट हुए।

डेविड वार्नर ने तेज तर्रार अपनी पारी को जारी रखा, और अर्धशतक जड़ा। डेविड वार्नर और सरफराज खान ने मिलकर दिल्ली को लक्ष्य तक पहुंचाया। डेविड वार्नर ने 30 गेंदों में 60 रन बनाए, इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का लगाया।

PBKS – 115/10 (20) – पंजाब किंग्स की पारी

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पंजाब किंग्स की पारी पहले शिखर धवन 9 रन बनाकर आउट हुए, फिर 24 बनाकर कप्तान मयंक अग्रवाल पवेलियन लौटे। पंजाब किंग्स की पारी पहले विकेट के लिए धवन और अग्रवाल ने 33 रन बनाए। पंजाब किंग्स की पारी इस जोड़ी के आउट होने के बाद पंजाब किंग्स की पारी लड़खड़ा सी गई। पंजाब किंग्स की पारी जॉनी बेयरस्टो (9), लियाम लिविंगस्टोन (2) जैसे धाकड़ बल्लेबाज सस्ते में विकेट गवा बैठेपंजाब किंग्स की पारी।

शाहरुख खान और जितेश शर्मा ने 39 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई, लेकिन जितेश के विकेट के बाद पंजाब एक बार फिर बिखर गई। पंजाब किंग्स की पारी जितेश ने 23 गेंदों में 32 और शाहरुख़ खान ने 20 गेंदों में 12 रन बनाए। पंजाब किंग्स की पारी राहुल चाहर ने भी 12 गेंदों में 12 रन बनाकर स्कोर को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। पंजाब किंग्स की पारी पंजाब किंग्स 115 रनों ऑल आउट हुई।

स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने 4 ओवरों में सिर्फ 10 रन दिए, और 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए। अक्षर ने लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा को अपने जाल में फंसाया। कुलदीप यादव ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट लिया। खलील अहमद और ललित यादव ने भी 2 – 2 विकेट लिए।

Delhi Capitals beat Punjab Kings badly

PBKS Innings Wickets

10th WICKET: अर्शदीप सिंह पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए. दरअसल अर्शदीप सिंह ने शॉट खेला, जो विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों में गई. इस पर दूसरे छोर पर खड़े वैभव अरोड़ा ने रन नहीं लिया, लेकिन अर्शदीप सिंह दौड़ पड़े थे और फिर रन आउट हुए.

9th WICKET: राहुल चाहर (12) – राहुल चाहर ने अंतिम समय में कुछ महत्वपूर्ण रन बनाए. आउट होने से पहले उन्होंने 12 रन बनाए. चाहर ललित यादव की गेंद पर कैच आउट हुए.

8th Wicket : शाहरुख़ खान (12)- 19 गेंदों में 12 रन बनाकर दबाव में खेल रहे शाहरुख खान विकेट के पीछे कैच आउट हुए.

7th Wicket : नेथन एलिस (0) – कुलदीप यादव ने 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर नेथन एलिस को बोल्ड किया. इस ओवर में उन्होंने चौथी गेंद पर कागिसो रबाडा को बोल्ड किया था.

6th Wicket : कगिसो रबाडा (2)- कुलदीप यादव ने तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को बोल्ड किया.

5th Wicket : जितेश शर्मा (32) – जितेश ने शाहरुख़ खान के साथ मिलकर 39 रनों की साझेदारी की. अक्षर पटेल ने जितेश को एलबीडबल्यू आउट किया. 

4th WICKET : जॉनी बेयरस्टो – 9 – खलील अहमद की गेंद पर जॉनी ने चौके के लिए शॉट खेला, जो सीधा बॉउंड्री लाइन पर खड़े मुस्तफिजुर के हाथों में गई.

पंजाब किंग्स पावर प्ले (1 – 6 ओवर)

पॉवरप्ले दिल्ली के नाम रहा, टीम ने 47 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए. पॉवरप्ले में पंजाब किंग्स ने शिखर धवन, मयंक अग्रवाल और लियाम लिविंगस्टोन के विकेट गवाए.

3rd लियाम लिविंगस्टोन (2) : अक्षर पटेल की गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन एक बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन वह मिस कर गए और विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत ने कोई गलती नहीं की और लियाम 2 के स्कोर पर स्टंप आउट हुए.

2nd Wicket : मयंक अग्रवाल (24) – मुस्तफिजुर की गेंद पर मयंक अग्रवाल थर्ड मैन की दिशा में खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद उनके बल्ले से लगकर सीधा विकेट में जा घुसी.

1st WICKET : शिखर धवन – (9) – ललित यादव द्वारा डाले गए मैच के चौथे ओवर की चौथी गेंद पर शिखर धवन ने गैर जरुरी शॉट खेला. गेंद लेग साइड में बाहर जा रही थी, जिस पर धवन ने बैट चलाया. उनकी किस्मत ख़राब रही कि गेंद का हल्का किनारा लगकर सीधा विकेट कीपर ऋषभ पंत के हाथों में गई. धवन 9 रन बनाकर आउट हुए.

पंजाब किंग्स प्लेइंग 11 : मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), शाहरुख़ खान, कागिसो रबाडा, नेथन एलिस, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11 : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेट कीपर), रोवमेन पॉवेल, ललित यादव, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

टॉस अपडेट : ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

पिच रिपोर्ट (सुनील गावस्कर) : पिच बल्लेबाजों के लिए शानदार रहेगी, यहां खूब रन बनेंगे. 200 के ऊपर रन बनने चाहिए. अगर कोई कलाई से गेंदबाजी करेगा तो उसे मदद भी मिल सकती है, लेकिन पिच देखकर लग रहा है कि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आएगी और एक हाई स्कोरर मैच होगा.

6:38 pm IST: दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स, दोनों टीमें स्टेडियम में तैयारी कर रही है. आईपीएल की तरफ से आधिकारिक बयान आया है. मैच तय शेड्यूल के अनुसार ही खेला जाएगा. बयान में बताया गया कि दिल्ली कैपिटल्स में छठा कोरोना का मामला आया है.

6:23 pm IST: रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ी भी स्टेडियम के लिए रवाना हो गए हैं. इससे पहले पंजाब किंग्स के प्लेयर्स ने ग्राउंड में अभ्यास करना शुरू कर दिया था.

5:50 pm IST : दिल्ली बनाम पंजाब मैच को लेकर अच्छी खबर ये हैं कि पंजाब किंग्स के खिलाड़ी स्टेडियम पहुंच गए हैं.

5:18 pm IST – दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल एक और विदेशी खिलाड़ी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद मैच को लेकर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं. दरअसल खबर है कि पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी ने मंगलवार को टीम के कई प्लेयर्स के साथ अभ्यास किया था।

 

मैच डिटेल

  • मैच नंबर- 32
  • तारीख- 20 अप्रैल 2022
  • समय- 7 pm बजे टॉस
  • शुरू- 7:30 pm बजे से
  • स्थान- ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई

पिच रिपोर्ट
DC vs PBKS, DC vs PBKS LIVE, DC vs PBKS LIVE updates: ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम की पिच अच्छी है, और ये बल्लेबाजी के अनुकूल रहती है। लेकिन पिच पर खेल आगे बढ़ने के साथ पिच में गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी, और स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी। यहां दूसरी बल्लेबाजी करना टीम के लिए अच्छा निर्णय हो सकता है।

मौसम का हाल
20 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम वेबसाइट accuweather के मुताबिक मैच के दौरान मैदान पर बादल छाए रहेंगे (69 प्रतिशत)। 46 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। मैच के दौरान तूफान की जरा भी आशंका नहीं है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, एनरिक नॉर्टजे।
पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह।

Live Streaming Details: लाइव मैच किन चैनल पर प्रसारित होगा
Star Sports 1
Star Sports 1HD
Star Sports 2
Star Sports 2HD
Star Sports Hindi
Star Sports Hindi 1HD
Star Sports Select 1
Star Sports Select 1HD
Star Sports Star Gold
Star Sports Gold HD

लाइव स्ट्रीमिंग
आईपीएल के सभी मुकाबले डिज्नी + हॉटस्टार और जियो टीवी एप पर लाइव स्ट्रीम हो रहे हैं।

Previous article22 अप्रैल से Jio Fiber ने एंटरटेनमेंट बोनांजा लॉन्च करने की घोषणा, अब लगेगा एंटरटेनमेंट का तड़का
Next articleRCB vs SRH Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 विकेट से जीता मुकाबला