DC vs KKR Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट से जीता मुकाबला, कुलदीप यादव ने की शानदार गेंदबाजी

610
DC vs KKR Highlights
DC vs KKR Highlights

DC vs KKR Highlights: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच गुरुवार को वानखेड़े में मुकाबला खेला गया। दिल्ली ने मुकाबले में बाजी मारी और 4 विकेट से जीत दर्ज की। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला था। केकेआर ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 147 का लक्ष्य रखा था, जिसे दिल्ली ने 6 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया।

  • नतीजा – दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट से जीता मैच।
  • प्लेयर ऑफ द मैच – कुलदीप यादव ने 3 ओवरों में 14 रन देकर 4 विकेट लिए।

DC – 150/6 (19 Over)

शुरुआत 2 ओवरों में 2 विकेट जल्द गिर जाने के बाद दिल्ली दबाव में थी। लेकिन डेविड वार्नर ने ललित यादव के साथ पारी को संभाला। पावर-प्ले में दिल्ली ने 2 विकेट खोकर 47 रन बनाए हैं। उमेश यादव ने पृथ्वी शॉ और हर्षित राणा ने मिचेल मार्श का विकेट लिया।

डेविड वार्नर ने 42 और ललित यादव ने 29 गेंदों में 22 रन बनाए। आखिर में अक्षर पटेल ने 17 गेंदों में 24 रन बनाकर दिल्ली को जीत के करीब लेकर गए। पटेल ने इस पारी में 2 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके बाद रोवमेन पॉवेल ने शानदार तरीके से पारी का अंत किया, और जीत का छक्का लगाया। दिल्ली कैपिटल्स ने 6 गेंदें शेष रहते जीत हासिल की।

KKR – 146/9 (20 Over) – कोलकाता नाइट राइडर्स पारी

कोलकाता की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही, टीम ने फल विकेट फिंच के रूप में दूसरे ही ओवर में खोया। वेंकटेश अय्यर (6) भी 22 के स्कोर पर चलते बने। डेब्यू कर रहे इंद्रजीत सिंह भी कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके, और 6 रन बनाकर कैच आउट हुए। बाबा इंद्रजीत के बाद सुनील नारायण को भी कुलदीप यादव ने चलता किया, और केकेआर की पारी बिखेर दिया।

कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा ने 48 रनों की साझेदारी की। अय्यर 42 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद नितीश राणा ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर 62 रनों की साझेदारी की।

रिंकू सिंह ने 16 गेंदों में 23 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों में 42 रन बनाए। नितीश राणा ने 34 गेंदों में 57 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे कुलदीप यादव, जिन्होंने 3 ओवरों में मात्र 14 रन दिए और 4 विकेट लिए। कुलदीप यादव ने श्रेयस अय्यर, इंद्रजीत सिंह, सुनील नारायण और आंद्रे रसेल को अपना शिकार बनाया।

मुस्तफिजुर रहमान ने 4 ओवरों में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। दिल्ली के लिए आज डेब्यू कर रहे चेतन सकारिया ने 3 ओवरों में 17 रन देकर 1 विकेट लिया।

Delhi Capitals Wickets

छठा विकेट – अक्षर पटेल (24) – दिल्ली कैपिटल्स जीत की ओर आगे बढ़ रही थी, लेकिन एक अतिरिक्त रन लेने के चक्कर में अक्षर पटेल रन आउट हो गए. ओवर की आखिरी गेंद पर रोवमेन पॉवेल दो रन लेना चाहते थे, और इस दौरान दूसरे छोर पर अक्षर रन आउट हो गए.

पांचवा विकेट – उमेश यादव की गेंद पर ऋषभ पंत (2) विकेट के पीछे कैच आउट हुए.

चौथा विकेट- सुनील नारायण ने 11वें ओवर में ललित यादव (22) के रूप में बड़ा विकेट लिया. ललित यादव एलबीडबल्यू आउट हुए.

तीसरा विकेट – डेविड वार्नर (42) – उमेश यादव ने 10वें ओवर में डेविड वार्नर के रूप में महत्वर्पूण विकेट लिया. वार्नर 42 रन बनाकर आउट हुए.

दूसरा विकेट – मिचेल मार्श (13) – कोरोना से ठीक होने के बाद वापसी कर रहे मिचेल मार्श पहली ही गेंद पर बाल बाल बचे, बावजूद इसके वह बड़ी पारी नहीं खेल सके. हर्षित राणा ने उन्हें वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट कराया.

पहला विकेट – पृथ्वी शॉ (0) – पहली ही गेंद पर उमेश यादव ने अपनी ही गेंद पर शॉ का कैच लिया.

KKR Wickets 

नौवां विकेट – टिम साउथी (0) – मुस्तफिजुर रहमान ने टिम साउथी को शून्य पर आउट किया. आखिरी ओवर में आए साउथी बड़ा शॉट खेलने गए और बोल्ड हो गए.

आठवां विकेट – नितीश राणा (57) – मुस्तफिजुर रहमान ने नितीश राणा की शानदार पारी को आखिरी ओवर में खत्म किया.

सातवां विकेट – रिंकू सिंह (23) – रिंकू ने महत्वपूर्ण पारी खेली, जब टीम को इसकी दरकार थी. उन्होंने नितीश राणा के साथ 62 रनों की साझेदारी की.

छठा विकेट – आंद्रे रसेल (0) – कुलदीप यादव ने इसी ओवर में (14वां ओवर) पहले श्रेयस अय्यर और फिर आंद्रे रसेल को आउट किया. रसेल आगे बढ़कर खेलना चाहते थे, जिस पर पंत ने स्टंप किया.

पांचवी विकेट – श्रेयस अय्यर (42) – कुलदीप यादव की गेंद पर आगे बढ़कर खेलना चाहते थे श्रेयस अय्यर लेकिन वाइट जाती गेंद को भांप वह इसे रोकना चाहता थे. लेकिन बाहरी किनारा लगती हुई पंत के दस्तानों में गई.

कुलदीप यादव ने आठवें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार विकेट लिए, हालांकि वह अपनी हैट्रिक से चूक गए.

चौथा विकेट – सुनील नारायण (0) – पहली ही गेंद पर सुनील नारायण एलबीडबल्यू आउट हो गए. उन्होंने इस पर रिव्यु भी लिया, लेकिन अंपायर फैसले पर कोई फर्क नहीं पड़ा.

तीसरा विकेट – बाबा इंद्रजीत (6) आज डेब्यू कर रहे थे, उनके पास बड़ी पारी खेलने का मौका था लेकिन ऐसा नहीं हो सका. इंद्रजीत बड़ा शॉट खेलने गए और कुलदीप यादव की गेंद पर कैच आउट हो गए.

दूसरा विकेट – वेंकटेश अय्यर (6)- अक्षर पटेल ने वेंकटेश अय्यर का विकेट लिया. ये गेंद अच्छी नहीं थी, लेकिन अय्यर इस पर सही शॉट नहीं मार सके और चेतन सकारिया को कैच थमा बैठे.

पहला विकेट – एरॉन फिंच (3)- चेतन सकारिया ने अपने पहले ही ओवर में फिंच को बोल्ड किया. इससे पहले भी फिंच कई बार मिस हिट हुए थे.

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11 : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत, ललित यादव, रोवमेन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

केकेआर प्लेइंग 11 : एरॉन फिंच, सुनील नारायण, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, बाबा इंदरजीत, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, उमेश यादव, टिम साउथी, हर्षित राणा

Toss – ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी.

7:04 pm – केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर ने प्लेइंग 11 को लेकर अपडेट दिया है कि वरुण चक्रवर्ती आज नहीं खेल रहे हैं. पिछले मैच के बाद इस मैच में 3 बदलाव किए गए हैं. एरॉन फिंच आज खेल रहे हैं.

7:02 pm – ऋषभ पंत ने टॉस के दौरान बताया कि टीम में दो बदलाव हैं. कोरोना के कारण पिछले मैचों से बाहर हुए मिचेल मार्श वापसी कर रहे हैं और दिल्ली के लिए चेतन सकारिया आज डेब्यू कर रहे हैं.

6:58 pm – दिल्ली कैपिटल्स के लिए चेतन सकारिया आज प्लेइंग 11 में शामिल हैं.

6:58 pm – कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बाबा इंदरजीत और हर्षित राणा आज डेब्यू कर रहे हैं.

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders : मैच शेड्यूल

  • मैच नंबर- 41
  • तारीख- 28 अप्रैल
  • टॉस- 7 बजे
  • समय- 7:30 बजे से शुरू
  • स्थान- वानखेड़े स्टेडियम

DC vs KKR Highlights

दिल्ली कैपिटल्स का सफर

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन की शुरुआत जीत के साथ जरूर की, लेकिन उसके बाद 2 लगातार मुकाबले गवाने पड़े। टीम के 2 खिलाड़ी, सपोर्टिंग स्टाफ के कुछ सदस्य कोरोना के कारण बाहर हुए बावजूद इसके टीम ने आरसीबी के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। लेकिन पिछले मैच में टीम राजस्थान रॉयल्स के हाथों हारकर आ रही है। अच्छी बात ये हैं कि दिल्ली प्लेयर टिम सेफर्ट और मिचेल मार्श अब बिलकुल ठीक है और टीम संग जुड़ चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें से 3 में जीत और 4 में हार झेलनी पड़ी। दिल्ली अंक तालिका में केकेआर से सिर्फ एक पायदान ऊपर (7th) है।

कोलकाता नाइट राइडर्स का सफर

केकेआर ने श्रेयस अय्यर को कप्तान चुना, जो दिल्ली को अपनी कप्तानी में फाइनल तक लेकर गए। दिल्ली ने चोटिल होने के बाद वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर को कप्तानी नहीं सौंपी, और ना ही सीजन से पहले उन्हें रिटेन किया। केकेआर अभी तक 8 मैच खेले हैं, जिसमें से 3 बार टीम को जीत और 5 हार का सामना करना पड़ा है। केकेआर अभी आठवें पायदान पर है।

Wankhede Stadium Pitch Report

वानखेड़े की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी। यहां बाउंस होगा, लेकिन टीम शुरुआत में विकेट बचा लेती है तो मिडल आर्डर में शुरुआत के ओवरों की भरपारी हो सकती है। यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 180 रन से अधिक बनाना अच्छा होगा। जबकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की कोशिश यहां 150-160 पर रोकने की होगी।

IPL 2022, DC vs KKR Live Streaming Details: लाइव मैच किन चैनल पर प्रसारित होगा

  • Star Sports 1
  • Star Sports 1HD
  • Star Sports 2
  • Star Sports 2HD
  • Star Sports Hindi
  • Star Sports Hindi 1HD
  • Star Sports Select 1
  • Star Sports Select 1HD
  • Star Sports Star Gold
  • Star Sports Gold HD

लाइव स्ट्रीमिंग
आईपीएल के सभी मुकाबले डिज्नी + हॉटस्टार और जियो टीवी एप पर लाइव स्ट्रीम हो रहे हैं।

और भी खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करेंhttpsnews.google.compublicationsCAAqBwgKMIjrrQswlfbFAw

Previous articleAzam Khan : सपा प्रतिनिधिमंडल से नहीं मिले आजम खान, बिना मुलाक़ात के वापस लौटे रविदास मेहरोत्रा
Next articleकुशीनगर में दो दिवसीय दौरे पर आये गन्ना विकास मंत्री