खेल मंत्रालय ने वुशु खिलाड़ी को दी पांच लाख रुपये की मदद को मंजूरी

1147

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने गुरुवार को हरियाणा की वुशु खिलाड़ी शिक्षा के लिए पांच लाख रुपये की मदद को मंजूरी दी, जिसे कोविड-19 महामारी के चलते वित्तीय संकट के कारण खेत पर मजदूरी करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

खेल मंत्रालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार 22 साल की खिलाड़ी के लिए यह राशि पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष के जरिये मंजूर की गई। शिक्षा ने राज्य वुशु चैम्पियनशिप में 24 स्वर्ण पदक जीते थे और वह खेल विज्ञान में बीएससी भी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मदद के लिए खेल मंत्रालय की शुक्रगुजार हैं।

उन्होंने कहा, ”इस समय पांच लाख रुपये भेजने का काम करने के लिए खेल मंत्रालय का शुक्रिया करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।”  शिक्षा ने कहा, ”मैं जल्द से जल्द अपनी ट्रेनिंग शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। खिलाड़ियों की मदद करने में इतने सक्रिय मंत्री को देखकर अच्छा लगता है। मैं सभी को वादा करती हूं कि एक साल के अंदर मैं देश के लिए स्वर्ण पदक जीतूंगी।”

बता दें कि भारत में एक दिन में पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण के 50,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए, जिसके बाद गुरुवार (30 जुलाई) को देश में कुल संक्रमितों की संख्या 15,83,792 हो गई। वहीं संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी 10 लाख के पार हो गई।

Previous articleUP पंचायत चुनाव: इन लोगों को शासन का अल्टीमेटम, नहीं किया ये काम तो बढ़ेगी परेशानी
Next articleSarkari Naukri 2021: सरकारी शिक्षकों के 8,393 पदों पर वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, जानिए अहम जानकारी