UP पंचायत चुनाव: इन लोगों को शासन का अल्टीमेटम, नहीं किया ये काम तो बढ़ेगी परेशानी

963

जैसे-जैसे पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) की तारीख नजदीक आते जा रहे हैं. प्रशासन सख्ती दिखाते जा रहा है. पंचायत चुनावों में किसी तरह की गड़बड़ी और हिंसा को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने ग्रामीण इलाकों में शस्त्र लाइसेंस 2 अप्रैल तक जमा करने का अल्टीमेटम दिया है.

लखनऊ: जैसे-जैसे पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) की तारीख नजदीक आते जा रहे हैं. प्रशासन सख्ती दिखाते जा रहा है. पंचायत चुनावों में किसी तरह की गड़बड़ी और हिंसा को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने ग्रामीण इलाकों में शस्त्र लाइसेंस 2 अप्रैल तक जमा करने का अल्टीमेटम दिया है. ऐसा न करने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. राजधानी लखनऊ में पंचायत चुनाव के लिए 7 और 8 अप्रैल को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इससे पहले असलहाधारी लोगों से अपील की गई है वो अपने शस्त्र जमा करा दें.

वहीं पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) जीतने के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची (SP Jila Panchayat Chunav List) जारी करना शुरू कर दिया है. सपा ने जिला पंचायत सदस्य पद के 29 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. ये उम्मीदवार अयोध्या, मिल्कीपुर, बीकापुर व गोसाईंगंज विस क्षेत्र के हैं.सपा ने दिया जेल में बंद अरविंद सेन की पत्नी को टिकट समाजवादी पार्टी ने पशुपालन घोटाले में जेल में बंद आईपीएस अधिकारी अरविंद सेन यादव (IPS Arvind Sen Yadav) की पत्नी प्रियंका सेन यादव (Priyanka Sen Yadav) और उनके छोटे भाई पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव की पत्नी इंदू सेन यादव को एक बार फिर जिला पंचायत के लिए प्रत्याशी बनाया है.

BJP ने भी कसी कमर, कल अहम बैठक
पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) को देखते हुए भाजपा ने भी कमर कस ली है. पंचायत चुनाव में पहले और दूसरे चरण की जिला पंचायत सदस्य सीटों के प्रत्याशियों की सूची पर प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर अहम बैठक एक अप्रैल को होगी. इस बैठक के बाद इन दोनों चरणों के प्रत्याशियों की सूची जारी होगी. बैठक में भाजपा के सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष अपने क्षेत्र के प्रत्याशियों की सूची के साथ हाजिर होंगे.

इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh), प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, पंचायत चुनाव के प्रदेश प्रभारी विजय बहादुर पाठक के साथ ही प्रदेश के पदाधिकारी और क्षेत्रीय अध्यक्ष शामिल होंगे.

Previous articleUP पंचायत चुनाव: वोट देकर जिसे बनाएंगे प्रधान, जानिए उसे कितनी मिलती है सैलरी?
Next articleखेल मंत्रालय ने वुशु खिलाड़ी को दी पांच लाख रुपये की मदद को मंजूरी