UBTER Staff Nurse Admit Card 2021: स्टाफ नर्स की 2621 रिक्तियों के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

781

UBTER Staff Nurse Admit Card 2021 जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में हिस्सा लेना है वे ubter.in या ubtersn.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

UBTER Staff Nurse Admit Card 2021: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (UBTER) ने स्टाफ नर्स (ग्रुप- सी) के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर आज शाम 5 बजे से एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में हिस्सा लेना है, वे ubter.in या ubtersn.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, ubter.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध ग्रुप-सी स्टाफ नर्स पोर्टल के लिंक पर क्लिक करें। अब संबंधित परीक्षा के लिए डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सर्च करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार इसमें दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

बता दें कि स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल, 2021 को किया जाना है। परीक्षा एक शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी। गौरतलब है कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 फरवरी, 2021 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 मार्च, 2021 थी। इस भर्ती के तहत चिकित्सा विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग में स्टाफ नर्स के कुल 2,621 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें से 2,106 पद महिला व 515 पद पुरुष के लिए हैं। इस भर्ती के लिए भारतीय नर्सिंग परिषद् से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीएससी नर्सिंग (ऑनर्स), या रेगुलर बीएससी नर्सिंग, या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, या जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी/मनोरोग विज्ञान में डिप्लोमा प्राप्त उम्मीदवारों से आवेदन लिए गए थे।

Previous articleImmunity Booster Drink: गर्मियों में अपनी इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने के लिए कारगर हैं ये समर ड्रिंक्स, रोजाना एक गिलास पिएं!
Next articlePUBG मोबाइल Esports ने अपना आकर्षण खो दिया? PMCO 2021: यहाँ आँकड़े सुझाव दिया गया है