इस तस्वीर में छुपी छिपकली को ढूंढ़ने वाला है जीनियस, क्या आप भी हैं, खोजो तो जानें?

912
Genius is the one to find the hidden lizard in this picture
इस तस्वीर में छुपी छिपकली को ढूंढ़ने वाला है जीनियस

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें लोगों द्वारा काफी पसंद की जा रही हैं. ये तस्वीरें कई प्रकार की होती हैं. कुछ तस्वीरें तो बहुत ही आसानी से हल हो जाती हैं और कुछ को हल करने में पसीने छूट जाते हैं।

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें वायरल होती रहता हैं. इनमें ज्यादातर ऐसी तस्वीरें होती हैं, जिनमें कोई न कोई जानवर छिपा होता है. इन तस्वीरों को देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता है कि इसमें कोई जानवर छुपा हुआ होगा, जिस कारण ज्यादातर लोग भ्रमित हो जाते हैं और तस्वार में जानवर को नहीं ढूंढ पाते हैं. इन तस्वीरों के सवाल ढूंढने में लोगों को काफी मजा आता है. कई तस्वीरों में छिपी पहेली को लोग बहुत ही आसानी से सॉल्व कर देते हैं. साथ ही कई तस्वीरों में उलझे जाते हैं. इन दिनों एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक छिपकली छिपी हुई हैं. यह छिपकली आपकी आंखों के सामने होगी, लेकिन शायद ही आप इसे ढूंढ पाएंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको एक भूरे रंग की पेड़ की शाखा दिक रही होगी. इस पर एक छोटी सी छिपकली छिपी हुई है, लेकिन आप इसे आसानी से नहीं देख पाएंगे. बता दें कि इस तस्वीर को 99 प्रतिशत लोग हल नहीं कर पाए हैं. आप सभी जानते हैं कि जंगल में कई तरह के जीव-जन्तु होते हैं, लेकिन घने जंगल में इन्हें आसानी से ढूंढ पाना सबकी बस की बात नहीं है. अगर आपको अपनी पैनी नजरों पर विश्वास है तो आप भी कोशिश कीजिए. शायद आप ढूंढ पाए छिपकली को।

There is a genius to find the lizard hidden in this picture, are you too
इस तस्वीर में छुपी छिपकली को ढूंढ़ने वाला है जीनियस, क्या आप भी हैं

क्या आपको इस तस्वीर में छिपकली दिखी. नहीं दिखी तो कोई बात नहीं हम आपकी कुछ मदद कर देते हैं. शाखा पर उभरे हुए ग्रे क्षेत्र को ध्यान से देखें, जिसमें आपको छिपकली की आंखों को देखने की कोशिश करनी है. इससे आपको उसके शरूर को देखने में मदद मिलेगी. अगर अभी भी आपको नहीं दिखाई दी तो हम आपके लिए नीचे एक तस्वीर लगा रहे हैं. इसमें आप उसे आसानी से देख पाएंगे।

और भी खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Previous articleयूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 इंटरमीडिएट Class 12 Declared, upresults.nic.in 2022 Result 12th रिजल्ट लिंक यहाँ
Next articleरक्षा बंधन आज या कल कब मनाएँ