स्टार्टअप ने जुटाई ₹83 करोड़ की फंडिंग, जानें कंपनी का बिजनेस और भविष्य का प्लान

75
Startup Fund
Startup Fund

ग्लोबल मोबिलिटी फिनटेक स्टार्टअप मूव (Startup Moov) ने बुधवार को कहा कि उसने भारत में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए अग्रणी वेंचर डेट फंड स्ट्राइड वेंचर्स से ताजा डेट फंडिंग में 10 मिलियन डॉलर या लगभग 83 करोड़ रुपये जुटाए हैं। . स्टार्टअप ने एक बयान में कहा कि ताजा पूंजी का उपयोग अपने भारतीय बेड़े को 5,000 से अधिक तक विस्तारित करने और दिल्ली, पुणे और कोलकाता सहित नए बाजारों में विस्तार करने के लिए किया जाएगा।

मूव के क्षेत्रीय प्रबंध निदेशक बिनोद मिश्रा ने कहा, हमारे वाहनों ने 4.2 मिलियन से अधिक यात्राएं पूरी की हैं, जिससे भारत के गतिशीलता क्षेत्र पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है। स्ट्राइड वेंचर्स के मजबूत समर्थन के साथ, हम देश भर में वाहन स्वामित्व को बदलने के अपने मिशन को आगे बढ़ाने में दृढ़ हैं।

गुरुग्राम मुख्यालय वाले मूव ने बेंगलुरु, मुंबई और हैदराबाद में अपनी उपस्थिति स्थापित की है। स्ट्राइड वेंचर्स के मैनेजिंग पार्टनर अपूर्व शर्मा ने कहा, “मूव के साथ हमारा सहयोग पूरे भारत में वाहन स्वामित्व पहुंच को बदलने के लिए तैयार है, जो सामाजिक और आर्थिक उन्नति की दिशा में एक महत्वपूर्ण छलांग है।

Startup raised funding of Rs 83 crore
Startup raised funding of Rs 83 crore

अफ्रीका, मध्य पूर्व, यूरोप और एशिया के नौ बाजारों में परिचालन करते हुए, मूव यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका (ईएमईए) में उबर के शीर्ष वाहन आपूर्ति भागीदार और इसके सबसे बड़े वैश्विक बेड़े भागीदार के रूप में उभरा है। स्टार्टअप ने कहा कि वर्तमान में, वैश्विक स्तर पर मूव-फाइनेंस वाहनों में 30 मिलियन से अधिक यात्राएं पूरी हो चुकी हैं।

कंपनी दुनिया भर के उभरते बाजारों में गतिशीलता उद्यमियों के लिए एक एकीकृत, राजस्व-आधारित वाहन वित्तपोषण मंच बनाने के लिए प्रौद्योगिकी और उत्पादकता डेटा का उपयोग करती है, जिनके पास वाहनों या वाहन वित्तपोषण तक सीमित या कोई पहुंच नहीं है।

देश-विदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए BarwaSukhdav.com पर विजिट करते रहें।

Previous articleअब बिहार में कांग्रेस ने बढ़ाई राजद की मुश्किलें, नीतीश के जाने के बाद बढ़ी सीटों की डिमांड
Next articleIRDAI बनाएगी ऑनलाइन कंपनी, एक ही जगह मिलेगी पॉलिसी बेचने और खरीदने की सुविधा