पाकिस्तान के 23वें नए सरताज बने शहबाज, इमरान खान की पार्टी को दिया जबरदस्त सरप्राइज

704
Shahbaz became the 23rd new Sartaj of Pakistan
Shahbaz Sharif

Pakistan: देश-दुनियाभर की ताजातरीन खबरों के बीच जहां पर पाकिस्तान की सियासत में मचे बवाल के बाद देश को नया सरताज मिल गया है जहां पर बीते दिन 11 अप्रैल को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के तौर पर शहबाज शरीफ ने शपथ ली है।

जानें शहबाज की कैबिनेट में किसका रहेगा दबदबा

आपको बताते चलें कि, शहबाज शरीफ ने शपथ लेते ही इमरान खान की पार्टी पीटीआई को करारा झटका दिया है जहां पर शपथ के बाद शहबाज ने बयान जारी किया है। जिसमें कहा कि, हम उस लेटर की जांच कराएंगे, जिसे इमरान खान अमेरिकी धमकी कहते हैं। बताते चलें कि, शहबाज शरीफ की कैबिनेट में PML-N का दबदबा बरकरार रहेगा जिसमें 12 मंत्री रह सकते हैं। तमाम सीनियर लीडर्स को शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और बाकी दल भी शामिल रहेंगे। करीब 12 दल इस गठबंधन सरकार में शामिल हैं। बताया जा रहा है कि, कैबिनेट में बड़े पद पर बिलावल भुट्टों को स्थान दिया जा सकता है। जिसमें डिप्टी प्राइम मिनिस्टर के पद पर विचार हो रहा है।

इमरान ने अमेरिका को ठहराया था जिम्मेदार 

आपको बताते चलें कि, इमरान ने 27 मार्च को इस्लामाबाद की रैली में विदेशी लेटर का खुलासा किया था जिसमें दावा करते हुए कहा था कि, अमेरिका की मदद से विपक्ष उनकी सरकार गिराने की साजिश रच रहा है। वहीं मंत्री रहे फवाद चौधरी ने कहा  कि, हमने कभी नहीं कहा कि इस लेटर की जांच होना चाहिए। जांच तो तब कराई जाती है जब आपको सच या झूठ का पता लगाना हो।  इस मामले में सब साफ है।

Previous articleजुलाई में नए फॉर्मूले से तय होगा DA, सैलरी में आयेगा बंपर उछाल
Next articleकूलर से टपक रहा पानी तो करें ये काम फिर चलेगा सालों साल