मुंबई और गोवा को टक्कर देगा रामगढ़ ताल: करोड़ों रुपए की लागत से बदलेगी इसकी सूरत, पर्यटकों को मिलेगी विशेष सुविधाएं

670
Ramgarh Tal
Ramgarh Tal

गोरखपुर: इसी साल रामगढ़ ताल की सूरत बदलने वाली है और इसे विशेष तरीके से सजाया जाएगा. अब लोगों को यातायात के बीच सड़क पर टहलने से मुक्ति मिलेगी क्योंकि रामगढ़ ताल के पास टहलने के लिए एक विशेष तरीके की व्यवस्था की जाएगी.

बाहर से आने वाले पर्यटक 17 सौ एकड़ में फैले रामगढ़ताल के चारो तरफ घूमकर इसकी सुंदर देख सकेंगे। बहुत ही जल्द रामगढ़ ताल के किनारे बांध का निर्माण किया जाएगा.

जलनिगम पैडलेगंज से मोहद्दीपुर आरकेबीके तक बांध का निर्माण तेजी से करा रहा है। आपको बता दें कि इस बांध पर वाहनों की आवाजाही नहीं होगी यहां पर वह लोग टहलने के लिए आ सकेंगे और साथ ही साथ इसकी खूबसूरती को निहार सकेंगे.

पैडलेगंज से मोहद्दीपुर होते हुए चिडिय़ाघर के पीछे से नौकायन तक आ सकेंगे लोग

आरकेबीके से चिडिय़ाघर के पीछे जल निगम के द्वारा बहुत ही पहले बांध बनाया जा चुका है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा पैडलेगंज से लेकर आरकेबीके के पीछे तक बांध बनाकर रामगढ़ ताल के पीछे तक टहलने की व्यवस्था करने का आदेश बहुत ही पहले दे दिया गया था.

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जल निगम को बांध बनाने के लिए 34 करोड़ 19 लाख 80 हजार रुपये जारी किए गए थे। जारी किए गए इस राशि से रामगढ़ ताल के सुंदरीकरण का कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है.

जल निगम के अधिशासी अभियंता रतनसेन सिंह ने जानकारी दिया कि बांध बनाने के बारिश का सुंदरीकरण किया जाएगा और साथ ही साथ पर्यटकों को यहां पर ठहरने के लिए विशेष तरह की व्यवस्था की जाएगी.

पैडलेगंज से घूमते हुए नौकायन तक आ सकेंगे

पैडलेगंज से बांध बनने के बाद पर्यटक और सुबह व शाम टहलने वालों को काफी सहूलियत हो जाएगी। पैडलेगंज से आरकेबीके होते हुए रामगढ़ताल के किनारे से लोग चिडिय़ाघर के पीछे से नौकायन तक आ सकेंगे। यहां जगह-जगह लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी और साथ ही साथ स्ट्रीट लाइट लगाया जाएगा. आपको बता दें कि इसकी सुंदरीकरण के लिए विशेष तरह से व्यवस्था की जाएगी और लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इस बात का भी खास ख्याल रखा जाएगा.

Previous articleहाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट से जुड़ी जरूरी अपडेट आई सामने,जान ले वरना भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना
Next articleUkraine Russia War: रूस-यूक्रेन जंग में 5वें पत्रकार की मौत, जानिए किस हालत में मिली लाश ?