कुशीनगर में प्रेमिका ने अपने प्रेमी के घर के दरवाजे पर धरना दे दिया है

1068
प्रेमिका ने प्रेमी के घर के दरवाजे पर किया विरोध
प्रेमिका ने अपने प्रेमी के घर के दरवाजे पर धरना दे दिया है
Premika ne Apne Premi Ke Ghar Diya Dharna: कुशीनगर में एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी के घर के दरवाजे पर धरना दे दिया है। दरअसल, प्रेमी युवती से शादी से इंकार कर अपने घर से फरार हो गया। अब प्रेमिका उसके घर के बाहर बैठकर उसका इंतजार कर रही है। युवती ने बताया कि प्रेमी ने उससे शादी का वादा किया था, लेकिन उसने अपने घरवालों के दबाव में मना कर दिया है। साथ ही वह अब फरार हो गया है।
प्रेमिका सुबह से ही युवक के घर के बाहर बैठी है। प्रेमी से शादी करने के लिए अड़ी है। वहीं, पुलिस का कहना है कि दोनों ही बालिग हैं। युवक की मां को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है।

सुबह 4 बजे से बैठी है धरने पर

premika ne premee ke ghar diya dharana
प्रेमिका ने अपने प्रेमी के घर के दरवाजे पर धरना दे दिया है
पटहेरवा थाना क्षेत्र के बनकटा बाजार में दो सालों से एक युवक-युवती का प्रेम प्रसंग चल रहा है। प्रेमी के शादी से इंकार के बाद प्रेमिका शुक्रवार सुबह चार बजे से ही प्रेमी के घर के बाहर धरने पर बैठ गई। सुबह जब युवक के घरवालों ने दरवाजा खोला तो पाया कि युवती दरवाजे पर बैठी थी। उसको देखते ही युवक के घरवालों ने दरवाजा बंद कर लिया।
अब घरवाले किसी से बात भी नहीं कर रहे हैं। वे घर के अंदर ही हैं। युवक के घरवालों ने अंदर से ही बताया कि एक ही गांव के रहने की वजह से हम दोनों की शादी नहीं कराना चाहते हैं।

गुरुवार को भी किया था हंगामा

गुरुवार शाम चार बजे भी युवती (21) अपने प्रेमी विनय जायसवाल (23) के घर पहुंच गई थी। वहां जाकर विनय से मिलने की बात कही। लेकिन विनय घर पर नहीं था। युवती प्रेमी से मिलने की बात पर अड़ गई। इतना ही नहीं, युवती ने कहा कि जब तक युवक उससे शादी नहीं करेगा, वह घर से नहीं जाएगी। यह हंगामा करीब तीन घंटे तक चलता रहा। इस बीच परिजनों ने युवती को जाने को कहा, लेकिन वह नहीं मानी। फिर परेशान होकर प्रेमी के घरवालों ने पुलिस बुलाया। पुलिस युवती को करीब सात बजे थाने लेकर गई।

समझा-बुझाकर घर ले गए परिजन

थाने में युवती के घरवाले आए। उन्होंने भी समझाया, लेकिन वह युवक से शादी की बात पर डटी रही। हार मानकर परिजन युवती को घर लेकर गए। पूरी रात युवती अपने घर पर रही। इसके बाद सुबह तड़के चार बजे फिर से प्रेमी के घर पर पहुंच गई। दरवाजे के बाहर वह अभी भी वह अपने प्रेमी के इंतजार में बैठी है।

बचपन से ही है दोनों की दोस्ती

युवती ने कहा, “हम दोनों एक ही गांव में रहते हैं। बचपन में दोनों एक साथ स्कूल पढ़ने के लिए जाते थे। वहीं से दोस्ती हुई। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। दो साल पहले उसने मुझे प्रपोज किया था। तभी से हमारा प्रेम प्रसंग चल रहा है। हम एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। एक दूसरे से शादी भी करना चाहते हैं।
अभी कुछ दिनों पहले उसके घर वालों को इस बारे में पता चल गया तो वो मना करने लगे। घरवालों ने मिलने-जुलने पर भी रोक लगा दी थी। फिर भी वह चोरी-छिपे मुझसे मिलता था।”

दो सालों से चल रहा था प्रेम प्रसंग

युवती ने कहा, “हम दोनों की जाति भी एक ही है। वो मुझसे शादी भी करना चाहता है, लेकिन परिवार वाले शादी नहीं करने का दबाव बना रहे हैं। दो दिन पहले उससे फोन पर बात हुई थी। तब भी वह इसके बाद से फोन स्विच ऑफ आ रहा है। उसने मुझसे कहा था कि घरवाले नहीं मानेंगे तो तुम्हें भगाकर शादी कर लूंगा, लेकिन अब वह घर से फरार है।”
युवती ने कहा कि उसके प्रेमी को घरवालों ने किसी रिश्तेदार के घर भेज दिया है। फिलहाल युवती युवक के घर के बाहर ही डेरा जमाए बैठे है। उसका कहना है कि जब तक युवक आ नहीं जाता और शादी नहीं कर लेता, वहां से नहीं हटेगी।

युवक की मां को चौकी लाई पुलिस

एसएचओ पटहेरवा अखिलेश सिंह ने कहा कि युवती के धरने की खबर पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। फिलहाल दोनों के थाने बुलाया गया है। दोनों ही बालिग हैं। अगर दोनों शादी के लिए राजी हैं तो ठीक है। अन्यथा की स्थिति में तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल युवक की मां को चौकी लाया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। बाकी अन्य घरवाले फरार हैं। लड़के को बुलाने के लिए कहा गया है।
Previous articleरक्षा बंधन आज या कल कब मनाएँ
Next articleएमएस धोनी का पहला ग्राफिक उपन्यास हुआ रिलीज