लोग आँख बंद कर के खरीद रहे Maruti की ये 7 सीटर वाली सस्ती कार, इसमें है शानदार 27KMPL का माइलेज और 11 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

512
Maruti Eeco Family
Maruti Eeco Family

Maruti Eeco Family: लोग आँख बंद कर के खरीद रहे Maruti की ये 7 सीटर वाली सस्ती कार, इसमें है शानदार 27KMPL का माइलेज और 11 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स, भारत में फैमिली कारों का चलन काफी बढ़ गया है। लोग अब एसयूवी में भी 7 सीटर खरीदना काफी पसंद कर रहे हैं। देश में बढ़ती गाड़ियों की डिमांड को देखते हुए सभी कंपनियां सेवन सीटर कारों को लॉन्च कर रही हैं। इसमें मारुति की 3 सीटर कार बाजार में उपलब्ध है। वही देश की सबसे सस्ती सेवन सीटर कार को भी मारुति की तरफ से ही आती है। हाल ही में कंपनी ने इसे अपग्रेड करने का फैसला लिया है और इसे जल्द ही लांच किया जाएगा।

इसमें कई एडवांस फीचर मिलने वाले है

देश की सबसे सस्ती सेवन सीटर कार होने वाली है। इसका पहला मॉडल 2010 में लांच किया गया था और इसके बाद से इसकी प्रसिद्धि बढ़ती ही जा रही है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस पर अपने ऑफिशियल बयान नहीं दिया है लेकिन मीडिया की माने तो जल्द ही लाया जा सकता है। नए वैन का लुक और फीचर्स काफी जबरदस्त है। इस बार इसमें कई एडवांस फीचर मिलने वाले हैं।

नई Maruti Eeco फैमिली

Maruti Eeco family has more than 11 safety features
Maruti Eeco family has more than 11 safety features

लोग आँख बंद कर के खरीद रहे Maruti Eeco ये 7 सीटर वाली सस्ती कार है, इसमें है शानदार 27KMPL का माइलेज और 11 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स, Maruti Eeco के नए वेरिएंट में BS6 इंजन मिलने वाला है। इसके अलावा इसमें कई अपडेट किए जाएंगे। उम्मीद की जा रही है की इसके एक्सटीरियर को भी अपग्रेड किया जाएगा। जिसमें बिल्कुल नया लुक देखने को मिल सकता है। इसमें एलईडी टैलेंट और हेडलाइंस किए जाएंगे। कार के बंपर को भी नया लुक दिया जाएगा। नई Eeco को फैमिली के लिए डिज़ाइन किया जा रहा है।

Maruti Eeco फैमिली में है 11 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

मारुति ईको में 1.2 लीटर का के सीरीज ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 89 बीएचपी का पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें मैनुअल गियर बॉक्स का विकल्प मिलने वाला है। कंपनी ने कहा है कि इस बार इसका पेट्रोल वर्जन में 16 किलोमीटर और सीएनजी वेरिएंट में 21 किलोमीटर का माइलेज देगी। यह पहली बार होगा जब मारुति ने अपने किसी कार में 11 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। यानी कि आप फैमिली के साथ बड़े ही आराम से सफर कर सकेंगे।

देश-विदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए BarwaSukhdav.com पर विजिट करते रहें।

Previous articleNew Mahindra Bolero को Scorpio N के प्लेटफॉर्म पर बनाया जायेगा, अब होगी पहले से और भी बड़ी और आकर्षक।
Next articleAuto Sales in March 2023: जानिए मारुति, Tata Motors और Hyundai के लिए कैसा रहा मार्च का महीना