G20: UAE के राष्ट्रपति से मिलने होटल में घुसा सऊदी का युवक

262
Saudi youth enters hotel to meet UAE President
Saudi youth enters hotel to meet UAE President

G20: सऊदी अरब से एक युवक यूएई के राष्ट्रपति से मिलने के लिए ताज मान सिंह होटल में घुस गया। काफी देर तक लॉबी में इंतजार करने के बाद जब राष्ट्रपति पहुंचे तो युवक उनसे मिलने गया. यह देख यूएई के सुरक्षा अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया.

पूछताछ में पता चला कि वह सऊदी अरब से आकर Delhi के एरोसिटी स्थित होटल में ठहरा हुआ है. राष्ट्रपति से मिलने के लिए वह होटल की गाड़ी लेकर आ गया, जिस पर G-20 सम्मेलन से संबंधित पास लगा हुआ था. तुगलक रोड Police ने पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया.

सूत्रों के मुताबिक, शख्स सऊदी अरब से दिल्ली आया था और एयरोसिटी के होटल पुलमैन में रुका हुआ था. इसमें अर्जेंटीना के राष्ट्रपति भी ठहरे हुए हैं. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए होटल के सभी वाहनों (निजी टैक्सियों) पर विशेष पास लगाए गए हैं, ताकि अन्य वाहन होटल में प्रवेश न कर सकें। इस शख्स ने घूमने के लिए होटल से कार मांगी. उन्हें जो गाड़ी दी गई, उस पर होटल में प्रवेश का पास था। इसके बाद वह उसमें सवार होकर नई दिल्ली के होटल ताज मान सिंह पहुंचे। चूंकि गाड़ी पर पास लगा था, इसलिए न तो उसे रास्ते में रोका गया और न ही होटल में प्रवेश करने पर कोई पूछताछ की गई. कड़ी सुरक्षा के बीच वह बिना किसी जांच या पूछताछ के होटल में दाखिल हो गए. वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उनसे कोई पूछताछ नहीं की. वह होटल की लॉबी में बैठकर राष्ट्रपति का इंतजार करने लगे. कुछ देर बाद जब राष्ट्रपति सुरक्षाकर्मियों के साथ बाहर आने लगे तो वह शख्स तेजी से उनकी ओर बढ़ने लगा.

यूएई के सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उसे रोक लिया. उससे पूछताछ में पता चला कि वह सऊदी अरब का रहने वाला है। उनके भाई की तबीयत खराब है और इसलिए वह यूएई के राष्ट्रपति से मदद मांगने आए थे।

Previous articleशादी के लिए लड़की देखने जाना है…’ छुट्‌टी के लिए कांस्टेबल का पत्र वायरल
Next articleMahindra XUV 400 इलेक्ट्रिक एसयूवी पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट