गोरखपुर एम्स में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी,यहां देखे आवेदन प्रक्रिया से जुड़े डिटेल्स

545
Gorakhpur AIIMS
Gorakhpur AIIMS

Gorakhpur AIIMS: गोरखपुर एम्स में शिक्षकों की बंपर वैकेंसी आई हुई है। आपको बता दें कि एम्स में नर्सिंग की पढ़ाई करने वाले छात्रों का नया सेशन शुरू हो गया है अब इन छात्रों को पढ़ाने के लिए शिक्षकों की लगभग 35 पोस्ट पर भर्ती आई है। इसमें एक प्रोफेसर, दो एसोसिएट प्रोफेसर व तीन असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ 17 ट्यूटर के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

21 मार्च तक शाम के 5:00 बजे तक रजिस्टर्ड डाक से आपको एम्स में आवेदन फॉर्म भेजना होगा। आपको बता दें कि उन्हीं आवेदन पर विचार किया जाएगा जो एक निर्धारित समय तक एम्स प्रबंधक के पास पहुंचे।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एम्स में नर्सिंग की पढ़ाई के लिए 60 सीटों पर मान्यता अभी तक दे दी गई है। अभी तक एम्स में केवल एमबीबीएस की पढ़ाई हो रही है।

अब एमबीबीएस में 125 सीटें हो गई हैं। इसी सत्र से पीजी की पढ़ाई करने की भी तैयारी है। विभिन्न विभागों के कोर्स स्वास्थ्य मंत्रालय में स्वीकृति के लिए भेजे गए हैं।

एम्स में बढ़ने लगीं सुविधाएं

आपको बता दें कि गोरखपुर एम्स का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 7 दिसंबर 2021 को किया गया था। अब एम्स में लगातार सुविधाएं बढ़ने लगी है। एम्स का शुरुआत हुआ था तब 300 बेड की सुविधाएं थी लेकिन अब धीरे-धीरे सुविधाएं काफी बढ़ गई है।

पुराने 14 विभागों का ओपीडी चल रहा है। लेकिन वार्ड में आर्टिरियल ब्लड गैस एनालाइजर लग गया है। इससे डायरिया, शुगर, चोट आदि की गंभीरता की जांच कर रोगी को सटीक दवा दी जा रही है, जिससे तुरंत आराम मिल जाता है। आपको बता दें कि आमतौर पर गंभीर रोगियों के इलाज यहां पर किया जाता है। गोरखपुर में एम्स बनने से बिहार और नेपाल तक के लोगों को फायदा होने लगा है। यह उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार और नेपाल साथ-साथ आसपास के राज्यों के लोग भी आते हैं।

Previous articleइंडियन प्रीमियर लीग की आखिरी मेगा नीलामी शनिवार को, अय्यर, शार्दुल और किशन बिक सकते हैं सबसे महंगे
Next articleनडीएमसी ‘प्रमुख’ क्षेत्रों में 100 प्रतिशत यांत्रिक सफाई व्यवस्था लागू करेगा