अब WhatsApp बनेगा यूजर्स की बड़ी परेशानी? जारी हुई ये चेतावनी

992
WhatsApp

एंड्रॉयड के कई डिवाइस पर कुछ यूजर्स को WhatsApp से जुडी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यूजर्स तब परेशान हुए जब बिना किसी कारण के उनके अकाउंट लॉग आउट हो गए. कुछ ऐसे भी यूज़र्स थे जिन्हें एक मैसेज मिला जिसमें लिखा था, ‘आपका फोन नंबर अब इस फ़ोन पर WhatsApp के साथ रजिस्टर नहीं है. ऐसा तब हो सकता है जब आपने WhatsApp को किसी अन्य फोन पर रजिस्टर किया हो. यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो अपने अकाउंट में वापस लॉग इन करने के लिए अपने फोन नंबर को वेरीफाई करें.

यह भी पढ़ें: एप्पल एमएमवेव एंटेना आईफोन 13 मॉडल के विस्तार की तैयारी में जुटा

बहुत सारी ऐसी भी रिपोर्ट आईं हैं जिसमें WhatsApp यूज़र्स द्वारा ये कहा गया है कि, उनकी प्राइवेसी और डेटा के साथ हैकर्स ने खिलवाड़ किया है, जो निस्संदेह काफी निराशाजनक रहा होगा. WhatsApp का अपने आप बंद हो जाना निश्चित रूप से चिंता का विषय है, विशेष रूप से तब जब ज्यादातर वॉट्सऐप यूज़र किसी न किसी से WhatsApp पर बात कर रहे होंगे. यहां तक कि यूज़र्स के संवेदनशील फोटो, वीडियो, पासवर्ड और यूज़र नेम का भी हैकर्स द्वारा इस बग में गलत इस्तेमाल किया जा सकता था. ये सभी यूज़र्स के लिए एक बड़ी समस्या बन जाती है.

इस घटना को यूज़र्स को सतर्क रहने के तौर पर देखना चाहिए, WhatsApp यूज़र्स को पता होना चाहिए की स्कैमर्स उनके पैसे या ऑनलाइन पहचान चुराने के लिए लगातार फ़िशिंग हमले शुरू कर रहे हैं. Kaspersky ने अपनी चेतावनी में खुलासा किया है कि वॉट्सऐप यूज़र्स पर ये हमले कई गुना बढ़ गए हैं.

अधिक पढ़ें: ओकुलस सिस्टम में वीआर विज्ञापनों की टेस्टिंग शुरू करेगा फेसबुक

क्या WhatsApp बनेगा यूजर्स की बड़ी परेशानी?

Kaspersky ने खुलासा किया कि WhatsApp यूज़र्स के सुरक्षित रहने का सबसे अच्छा तरीका है कि अजनबियों द्वारा भेजे गए किसी भी लिंक पर क्लिक न करें क्योंकि इससे नकली वेबसाइट खुल सकती हैं, जिससे यूज़र्स को पैसे का नुकसान हो सकता है. साथ ही, यूज़र्स को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ कोई बातचीत नहीं करनी चाहिए जो बिना किसी कारण के बड़े पुरस्कार देने का वादा कर रहा हो.

Previous articleबाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए सलमान खान, खाने के साथ भेजी कई जरूरी चीजें
Next articleपत्रकार बताकर कर रहे थे वसूली, ग्रामीणों ने पकड़कर की जमकर धुनाई, दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार