Meerut Explosion: साबुन बनाने की फैक्ट्री में हुआ बड़ा धमाका, सीएम योगी ने शोक संवेदनाएं की व्यक्त

294
Meerut Explosion
Meerut Explosion

Meerut Explosion : मेरठ में मंगलवार को सुबह लोहिया नगर इलाके में एक मकान में विस्फोट होने से चार लोगों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए आज यहां बताया कि विस्फोट में पांच लोग घायल हुए थे और इलाज के दौरान उनमें से चार लोगों की मौत हो गयी।

सीएम योगी ने शोक संवेदनाएं की व्यक्त

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव के निर्देश दिये हैं।मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया ‘घटना में पांच लोग घायल हो गए, जिनमें से चार ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह सभी पुरुष हैं और वयस्‍क हैं।

इनकी शिनाख्त के लिए अभी तक आसपास से कोई नहीं पहुंचा है। ऐसा लगता है कि यह लोग फैक्टरी में काम करने वाले मजदूर थे जिनकी विस्फोट में जान चली गई।”उन्होंने बताया कि मौके से साबुन बनाने की सामग्री और साबुन का स्टॉक मिला, जिससे ऐसा लगता है कि यहां साबुन बनाने या साबुन की पैकिंग आदि का काम होता था।

साबुन बनाने की थी फैक्ट्री

Big explosion in soap making factory in Meerut
Big explosion in soap making factory in Meerut

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि घटना थाना लोहिया नगर क्षेत्र की एक दो-मंजिला इमारत में हुई है। उन्होंने कहा कि इस इमारत में नीचे साबुन बनाने की फैक्ट्री थी, जिसमें आज सुबह धमाका हुआ और फिर मकान की छत गिर गई है।

उनके अनुसार, इस हादसे में पांच लोग मलबे में दब गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया।एसएसपी ने बताया कि घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि मौके से साबुन बनाने का केमिकल बरामद हुआ है।

सीएम ने ट्वीटर पर दिया संदेश

मुख्यमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर एक संदेश में कहा ”उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मेरठ में हुए हादसे में जनहानि पर गहरा शोक प्रकट व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना जताई और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।”

पोस्ट में यह कहा गया कि मुख्यमंत्री ने संबंधित जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने एवं घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनका समुचित उपचार कराने के निर्देश दिये हैं।

देश-विदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए BarwaSukhdav.com पर विजिट करते रहें।

Previous articleOperation Ajay: भारत का जारी है ‘ऑपरेशन अजय’, दो विमानों से 471 भारतीय इजराइल से लौटे, अभी भी फंसे हैं 20 हजार
Next articleHonda की नई बाइक Honda CB300R लॉन्च होते ही मचाया धमाल, देखे लुक और शानदार फीचर्स