JioAirFiber Launch Price: आ रहा JioAirFiber! मिलेगी 1GB की वायरलेस 5G स्पीड

451
JioAirFiber Launch
JioAirFiber Launch

JioAirFiber: देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio इंटरनेट की दुनिया में एक और धमाका करने जा रही है। कंपनी जल्द ही अपनी नई ब्रॉडबैंड सर्विस JioAirFiber को लॉन्च करने जा रही है। इसे लेकर चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं और नए अपडेट्स लगातार सामने आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अगले कुछ महीनों में इस सर्विस को लॉन्च कर सकती है। लेकिन लेटेस्ट अपडेट कहता है कि इसमें अब कुछ महीने नहीं लगेंगे, यह अगले 2-3 महीने के अंदर लॉन्च की जा सकती है। इतना ही नहीं, डिवाइस दिखने में कैसा होगा, इस सर्विस की प्राइसिंग क्या होगी, इसके डिटेल्स भी लीक हो गए हैं। चलिए आपको बताते हैं कि JiAirFiber आखिर कैसी इंटरनेट सर्विस है और इसे इस्तेमाल करने के लिए कंपनी कितनी कीमत वसूल सकती है।

बात जब फास्ट इंटरनेट की आती है तो लोग ब्रॉडबैंड के लिए जाना पसंद करते हैं। जियो अपने JioFiber के तहत ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विसेज उपलब्ध करवाती है। लेकिन कंपनी अब इसे और एडवांस लेवल तक लेकर जाने की तैयारी कर रही है। रिलायंस जियो अपना वायरलेस ब्रॉडबैंड JioAirFiber लाने जा रही है।

JioAirFiber क्या है? (What is JioAirFiber)

JioAirFiber रिलायंस की नई ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस होगी जिसमें कंपनी सुपरफास्ट इंटरनेट उपलब्ध करवाएगी, वो भी वायरलेस तरीके से। यानि कि बिना वायर के ही आपको सुपरफास्ट इंटरनेट मिलेगा, जिसके लिए कंपनी अपनी 5G सर्विस को इसके अंदर शामिल करने जा रही है। कहा जा रहा है कि इसके लिए कंपनी सिम बेस्ड मॉडम इस्तेमाल करेगी। यह ऑन द गो सुपरफास्ट इंटरनेट उपलब्ध करवाएगा। इतना ही नहीं, 1000 स्क्वायर फीट के मकान में यह सभी डिवाइसेज को 1GB तक की सुपरफास्ट इंटरनेट स्पीड देने में सक्षम होगा।

कब लॉन्च होगा जियो एयरफाइबर (JioAirFiber Launch)

कंपनी जियो एयरफाइबर की घोषणा 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में ही कर चुकी है। लेकिन इसके लॉन्च के बारे में अभी तक कोई अधिकारिक तारीख नहीं बताई गई है। इसी बीच एक यूट्यूबर ने इसके लॉन्च के बारे में बड़ा अपडेट दिया है। इतना ही नहीं, यूट्यूबर ने डिवाइस का डेमो दिखाते हुए इसके प्राइसिंग डिटेल्स भी यहां शेयर किए हैं।

YouTube पर The Technologist नामक यूट्यूबर ने बताया है कि यह डिवाइस दिखने में कैसा होगा। दिखाया गया है कि यह एक तिकोणे आकार का डिवाइस होगा। इसके साथ 2 यूनिट्स देखने को मिलेंगे जिसमें से एक को घर की छत पर लगाया जाएगा और दूसरे को घर के भीतर इंस्टॉल किया जाएगा। इंटरनेट उपलब्ध करवाने के लिए कंपनी 5G सिम इस्तेमाल करेगी। यहां पर बताया गया है कि इसकी कीमत 5500 रुपये से लेकर 6000 रुपये तक के बीच में हो सकती है।

JioAirFiber का लॉन्च अब बहुत दूर नहीं रह गया लगता है क्योंकि Jio तेजी से अपनी 5G सर्विसेज भारत में बढ़ाती जा रही है। चूंकि JioAirFiber भी 5G नेटवर्क पर काम करेगा, इसलिए 5G रोलआउट पूरा होते ही कंपनी इसे देश में लॉन्च कर सकती है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि अगले 2-3 महीने के भीतर रिलायंस अपनी नई सुपरफास्ट इंटरनेट सर्विस JioAirFiber को लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर चुकी होगी।

देश-विदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए BarwaSukhdav.com पर विजिट करते रहें।

Previous articleगजब का Desi Jugaad लगाकर ऑटो को बना दिया WagonR कार, देखकर करेंगे तारीफ
Next articleReliance Jio ने लांच किया डाटा बूस्टर प्लान जिसमे 19 रुपये के कम कीमत में उच्च Speed वाला डेटा मिलेगा।