यूपी सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को 20 मई से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का निर्देश दिया, प्राथमिक कक्षाओं को छूट

1026

उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि 20 मई से सभी कक्षाओं के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होंगी। सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इस घोषणा को साझा किया। प्राथमिक कक्षाओं को छोड़कर सभी कक्षाओं के छात्र 20 मई से ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल हो सकेंगे।

राज्य सरकार ने अभी तक ऑफलाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए किसी तारीख की घोषणा नहीं की है।

यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर प्रसारित कक्षा 10 और 12 के लिए “फर्जी” यूपी बोर्ड परीक्षा तिथि पत्र के बारे में एक बयान जारी किया था। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का 5 से 25 जून के बीच होने वाला परीक्षा कार्यक्रम 17 मई को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जो फर्जी और फर्जी है। हम सभी से इसे अनदेखा करने का अनुरोध करते हैं। बोर्ड उन सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करेगा जो फर्जी खबरें फैलाने के दोषी पाए जाएंगे।”

यूपी सरकार ने राज्य में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण यूपी बोर्ड की हाई स्कूल कक्षा 10 और इंटरमीडिएट कक्षा 12 की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। UPMSP ने बोर्ड परीक्षाओं की नई तारीखों के बारे में कोई घोषणा नहीं की है।

Previous articleBVSEPV Uttar Pradesh ने आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर के पदो पर निकाली भर्तियां
Next articleकोविड-19 के चलते जिन बच्चों ने खो दिए मां-बाप, उनका सहारा बनेंगें सीएम योगी