बिहार: जमीनी विवाद में चली ताबड़तोड़ गोलियां, दो घायल, नाराज लोगों ने सड़क जाम कर किया हंगामा

978

डीएसपी बीरपुर रामानंद कुमार कौशल ने बताया कि दो पड़ोसियों के बीच कई सालों से भूमि विवाद चल रहा था. शुक्रवार को ही पुलिस और पंचों ने मामला सुलझा दिया था. फिर भी एक पक्ष के लोगों ने गैरजिम्मेदाराना हरकत करते हुए गोली चला दी.

सुपौल: बिहार के सुपौल जिले के करजाईन थाना इलाके के फकीरना गांव में शनिवार को महज 7 इंच जमीन के लिए जमकर गोलीबारी हुई. इस घटना में एक पक्ष के दो लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए. ऐसे में उन्हें आननफानन इलाज के लिए राघोपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन उनकी हालत देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें दरभंगा रेफर कर दिया.

पंचों ने सुनाया था ये फैसला

घायलों की पहचान फकीराना गांव निवासी चन्दर चौधरी और सोनू चौधरी के रूप में की गई है. दरअसल उक्त गांव के रहने शिव शंकर चौधरी और छेदी चौधरी के बीच सालों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस मामले में पंचायत भी हुई, जिसमें दोनों पक्षों को उनके हिस्से की जमीन पर दीवार देने को कहा गया.

सड़क जामकर किया हंगामा

इसी क्रम में शनिवार को शिव शंकर चौधरी अपने हिस्से की जमीन पर दीवार देने का काम करा रहे थे. तभी छेदी चौधरी के लोग वहां पहुंचे और ताबड़तोड़ गोलीबारी करने लगे, जिसमें दो लोग जख्मी हो गए. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. इधर, घटना से नाराज घायलों के परिजनों ने एनएच-106 को जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी.

पुलिस ने नाराज परिजनों को कराया शांत

गुस्साए परिजनों ने करीब तीन घंटे तक एनएच-106 जाम रखा, जिस वजह से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस, डीएसपी बीरपुर रामानंद कुमार कौशल और इन्स्पेक्टर केवी सिंह मौके पर पहुंचे. पुलिस पदाधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को शांत कर जाम खुलवाया और पीड़ित परिजनों से बात की.

डीएसपी बीरपुर रामानंद कुमार कौशल ने बताया कि दो पड़ोसियों के बीच कई सालों से भूमि विवाद चल रहा था. शुक्रवार को ही पुलिस और पंचों ने मामला सुलझा दिया था. फिर भी एक पक्ष के लोगों ने गैरजिम्मेदाराना हरकत करते हुए गोली चला दी, जिसमें दो लोग घायल हो गए. पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है. जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी होगी.

Previous articleदेशभर में आज से शुरू होगा ‘टीका उत्सव’, ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य
Next articleपंचायत चुनाव: जाति, धर्म, आपसी रंजिश को दरकिनार करते हुए योग्य प्रत्याशी का चयन करें