कोविड-19 के चलते जिन बच्चों ने खो दिए मां-बाप, उनका सहारा बनेंगें सीएम योगी

1097

लखनऊ: प्रदेश में कोविड-19 का कहर अभी थमा नहीं है। योगी सरकार इस महामारी से निपटने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा निर्णय लिया है। सीएम ने Covid-19 महामारी के कारण अनाथ हुए प्रदेश के बच्चों की जिम्मेदारी लेने का ऐलान किया है।

ज्य की संपत्ति हैं बच्चे- मुख्यमंत्री योगी
मुख्यमंत्री योगी ने ये निर्णय टीम-9 की मीटिंग के दौरान किया। उन्होंने बोला कि Covid-19 महामारी के बीच अनाथ अथवा निराश्रित हुए बच्चों की जिम्मेदारी उठाते हुए बोला कि ये बच्चे प्रदेश की संपत्ति हैं। कोविड के कारण जिन बच्चों के माता-पिता का देहांत हो गया है, उनके भरण-पोषण सहित सभी तरह की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने महिला एवं बाल विकास विभाग को इस विषय में तत्काल विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के आदेश दिए हैं।

UP कोविड-19 अपडेट
उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। प्रदेश में पिछले 24 घंटो में 7336 नए मुद्दे सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 19669 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। हालांकि, पिछले 24 घंटो में कोविड-19 से 282 लोगों की मौत हुई है। सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में रिकवरी रेट में भी लगातार सुधार हो रहा है। रिकवरी दर अब 91.4 परसेंट फीसदी हो गई है।

Previous articleयूपी सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को 20 मई से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का निर्देश दिया, प्राथमिक कक्षाओं को छूट
Next articleदुनिया का एक मात्र ऐसा मंदिर जहां रक्षा बंधन पर होता है पत्थर युद्ध