आर्थिक तंगी के तूफ़ान में पाकिस्तान, अब किराए पर देना होगा PM आवास

1085

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की इमरान सरकार आर्थिक तंगी का सामना करती दिख रही है. हालात ये हो गए हैं कि सरकार ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास को किराए पर देने की घोषणा कर दी है. हालांकि, इससे पहले भी पीएम आवास को विश्वविद्यालय में तब्दील करने का ऐलान किया जा चुका है. अब नई घोषणा के तहत आवास की जगह को उच्च स्तरीय राजनयिक कार्यक्रमों, अंतरराष्ट्रीय सेमिनार समेत कई आयोजनों के लिए किराए पर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: NASA को मिली बड़ी सफलता, मंगल गृह पर ढूंढ निकाली बर्फ

ख़बरों के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार की तरफ से 2019 में ऐलान किया गया था कि आवास को शैक्षणिक संस्थान में बदला जा रहा है. इसके बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने आधिकारिक आवास खाली कर दिया था. एजेंसी ने समा टीवी के हवाले से बताया है कि अब सरकार ने इस योजना को छोड़कर राजधानी इस्लामाबाद स्थित संपत्ति को किराए पर देने का फैसला किया है.

अधिक पढ़ें: हैती में राष्ट्रपति की हत्या में शामिल चार संदिग्ध ढेर, दो हिरासत में, घोषित की गई इमरजेंसी

स्थानीय मीडिया के हवाले से एजेंसी ने कहा कि “पीएम आवास भवन के जरिए राजस्व जुटाने के संबंध में कैबिनेट स्तर की एक बैठक होगी. नए फैसले के अनुसार, पीएम आवास का ऑडिटोरियम, दो गेस्ट विंग और एक लॉन को किराए पर दिया जाएगा. इसके अलावा पाक पीएम के काम करने वाली पूर्व जगह पर राजनयिक कार्यक्रम और अंतरराष्ट्रीय सेमिनार आयोजित होंगे.”

Previous articleNASA को मिली बड़ी सफलता, मंगल गृह पर ढूंढ निकाली बर्फ
Next articleTokyo Olympics : नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, भारत को दिलाया स्वर्ण पदक