ब्रिटिश पत्रकार डोम फिलिप्स और ब्राजील का विशेषज्ञ अमेजन में लापता

844
ब्रिटिश पत्रकार डोम फिलिप्स और ब्राजील का विशेषज्ञ अमेजन में लापता

ब्रासीलिय। ब्राजील की सुदूर जवारी घाटी में एक जानेमाने ब्रिटिश पत्रकार और ब्राजील के स्वदेशी मामलों के विशेषज्ञ लापता हो गए हैं। सीएनएन ने स्वदेशी संगठन के समन्वयक (यूएनआइअीएरेए) के हवाले से सोमवार को बताया कि पन्द्रह वर्षो से ब्राजील में काम कर रहे 57 वर्षीय पत्रकार डोम फिलिप्स और छुट्टी पर चल रहे स्वदेशी राष्ट्रीय फाउंडेशन (एफयूएनएआई) के एक कर्मचारी ब्रूनो अराउजो परेरा 30 घंटे से अधिक समय से लापता है।

संगठन ने बताया कि उपग्रह से प्राप्त सूचना के अनुसार इन दोनो की जोड़ी की आखरी उपस्थित साओ राफेल पर पायी गयी थी। इन दोनों का रविवार सुबह यहां के स्थानीय नेता से मिलने कार्यक्रम था लेकिन वह नहीं पहुंचे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा यह दोनों दो घंटे की यात्रा पर अटालिया डो नोर्टे भी जाने वाले थे लेकिन वह वहां नहीं पहुंचे। संगठन ने लापता लोगों की तलाश के लिए दो दलों का गठन किया है।

अमेजॅन के गवर्नर विल्सन लीमा ने तलाशी अभियान को मजबूती और गति देने के लिए पुलिस की विशेष टुकड़िया तैनात करने के आदेश दिये। लेकिन द गार्जियन की रिपोर्ट अनुसार दूसरे दिन सोमवार की रात तक तलाशी के बाद भी इन दोनों लोगों का कोई सुराग नहीं मिला। उत्तर-पूर्वी शहर सल्वाडोर में रहने वाली उनकी पत्नी एलेसेंड्रा सैम्पाइओ ने एक बयान में जारी कर ब्राजील के अधिकारियों से कहा कि हमारे परिवार में निराशा है लापता लोगों की तलाशी अभियान को तेज किया जाये।

British journalist Dom Phillips and Brazilian expert missing in Amazon
ब्रिटिश पत्रकार डोम फिलिप्स और ब्राजील का विशेषज्ञ अमेजन में लापता

उनहोंने कहा कि उनके पति को लापता हुये 30 घंटे से ज्यादा वक्त बीत चुका है और जंगल में गुम हुये व्यक्तियों के लिए एक एक क्षण जीवन मरण का प्रश्न होता है। सीएनएन के अनुसार जावरी घाटी में कई नदियां है और घने जंगल है जिससे किसी भी चीज तक पहंचना काफी मुश्किल है। करीब 16 समूह जिनका आपस में कोई सम्पर्क नहीं है।

और भी खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Previous articleKushinagar News: हनी ट्रैप कर दरोगा को फंसाने वाली महिला सहित चार गिरफ्तार
Next articleपबजी खेलने से रोका तो मां को मारी गोली, तीन दिन तक छिपाए रहे शव